29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हजारीबाग में राशन कार्ड के दर्जनों आवेदन लंबित, 2 वर्ष बाद भी लोग लगा रहे हैं कार्यालय के चक्कर

जिला आपूर्ति विभाग से कई आवेदकों को समय पर राशन कार्ड नहीं मिला है. प्रखंड सह अंचल कार्यालय अधिकारी एवं कर्मियों से पूछने पर जिला आपूर्ति कार्यालय में आवेदन लंबित होने का बहाना बनाया जा रहा है.

हजारीबाग : जिला आपूर्ति विभाग से कई आवेदकों को समय पर राशन कार्ड नहीं मिला है. प्रखंड सह अंचल कार्यालय अधिकारी एवं कर्मियों से पूछने पर जिला आपूर्ति कार्यालय में आवेदन लंबित होने का बहाना बनाया जा रहा है. जिला आपूर्ति कार्यालय में अधिकारी कर्मियों से पूछने पर प्रखंड सह अंचल कार्यालय में आवेदन लंबित होने का बहाना बनाते हैं.

दो आवेदक दो वर्षों से राशन कार्ड बनाने के लिए परेशान हैं. रोजी रोजगार छोड़ कर प्रतिदिन कार्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर हैं. कोविड-19 के बाद लॉकडाउन के दाैरान दोनों आवेदकों ने राशन कार्ड बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया है.

क्या है मामला :

कटकमसांडी प्रखंड पेलावल गदोखर रोड निवासी राजमिस्त्री मो साबिर ने बताया कि 10 फरवरी 2020 को पत्नी मीनू खातून के नाम से राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन दिया है. जिला पूर्ति कार्यालय से आवेदन की स्वीकृति हो गयी है, लेकिन अनाज नहीं मिल रहा है. आवेदक ने जब डीलर से पूछा, तो डीलर ने बताया है कि उसका आवेदन कटकमसांडी प्रखंड कार्यालय में लंबित है.

दूसरे आवेदन में नगर निगम क्षेत्र के वार्ड तीन निवासी मजदूर जियाउल हक ने अपनी पत्नी गौसिया खातून के नाम से फरवरी 2021 में आवेदन दिया है. इनका भी आवेदन जिला आपूर्ति पदाधिकारी कार्यालय से संबंधित जन वितरण प्रणाली दुकानदार तबस्सुम अली के पास भेजा गया है. इस संबंध में डीलर ने आवेदक को नगर क्षेत्र एवं कटकमदाग प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कृष्णानंद झा के पास आवेदन लंबित होना बताया है. इसके अलावा ऐसे दर्जनों आवेदन लंबित हैं, जिनका समय पर निबटारा नहीं हुआ. इससे आवेदक परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें