29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Khagaria: पत्नी की गला दबाकर की हत्या, पति ने कबूला गुनाह, कहा- बेवफाई का लिया बदला

Khagaria: जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र की कैंजरी पंचायत के बांके सिंह बासा मे अवैध संबंध के शक मे पति द्वारा ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है.

Khagaria: जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र की कैंजरी पंचायत के बांके सिंह बासा मे अवैध संबंध के शक मे पति द्वारा ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. वारदात की सूचना से इलाके मे सनसनी फैल गयी. घटना बीते शुक्रवार की रात करीब आठ बजे की बतायी जा रही है. हालांकि, हत्यारोपी पति घटना के दूसरे दिन स्वयं थाने पहुंच कर पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया.

पुलिस को जब पति पर शक हुआ, तो सख्ती से पूछताछ की. इसके बाद उसने अपना गुनाह कबूल लिया. वहीं, रविवार को गिरफ्तार हत्यारोपी पति की निशानदेही पर पुलिस ने मृतका के घर से थोड़ी ही दूर काली कोसी नदी किनारे गड्ढे से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही स्वीकारोक्ति बयान लेकर पुलिस ने हत्यारोपी पति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Also Read: Eid 2022: अजान के समय लाउडस्पीकर बंद करता है पटना महावीर मंदिर, जामा मस्जिद रखता है रामभक्तों का ख्याल

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि धनेश्वर ठाकुर के 26 वर्षीय पुत्र महंथ मंजीत ठाकुर अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी. उसके बाद गड्ढे में शव को डाल कर मिट्टी दे दिया. ग्रामीणों ने बताया कि कंजरी पंचायत के बाके सिंह बासा निवासी महंथ मंजीत ठाकुर की शादी करीब आठ वर्ष पहले मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कटोरिया गांव में अंजुला देवी के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुआ था.

Also Read: Weather Alert: कोसी-सीमांचल में बुधवार तक बारिश का अलर्ट, 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाएं

महिला को दो पुत्री में बड़ी पुत्री पांच वर्षीया सोनाक्षी कुमारी और दो वर्षीया सोनाली कुमारी है. वहीं, जब शक की सूई पति के क्रियाकलाप पर गया, तो बेलदौर पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की. इसके बाद उसने गुनाह कबूल करते हुए बताया कि पत्नी की पड़ोस के एक युवक से अवैध संबंध रहने से बेवफाई की आग में जल रहा था. उसको सजा देने की मंशा से बीते 28 अप्रैल को ही कोसी नदी किनारे गड्ढा खोद कर तैयार किया और 29 अप्रैल को पत्नी को लेकर राशन कार्ड बनाने के बहाने बेलदौर आईटी भवन लेकर आया.

Also Read: Bhagalpur: एनएच 80 पर अचानक धू-धू कर जलने लगा ट्रक, ड्राइवर और खलासी ने कूद कर बचायी जान

बेलदौर बाजार से करीब दो घंटे बाद शाम सात बजे बाजार से अपने घर की ओर निकला. इसी दौरान पत्नी को बिना कुछ बताये काली कोसी नदी किनारे ले गया. वहीं नदी किनारे पहले से ही खोदे गये गड्ढे के समीप ले जाकर गमछे से पत्नी की गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया. साथ ही गड्ढे में शव को दबा कर सबूत मिटाने का प्रयास किया. फिर गुमशुदगी का मामला बनाने का हरसंभव प्रयास किया. घटना के दूसरे दिन शनिवार को बेलदौर थानाध्यक्ष को आवेदन देकर पत्नी की गुमशुदगी का मामला दर्ज करने की गुहार लगायी.

Also Read: Bihar: जनशक्ति यात्रा की शुरुआत से पहले दलित बस्ती पहुंचे तेज प्रताप यादव, सुरेश मांझी के घर खाया खाना

पुलिस को जब शक हुआ, तो आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू किया. पुलिस के कड़े तेवर को देख कर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी पति की निशानदेही पर शव को गड्ढे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए खगड़िया भेज दिया. मृतक की मां सावित्री देवी के आवेदन पर पुलिस ने मंजीत ठाकुर को नामजद बनाते हुए पुत्री के अपहरण कर हत्या कर देने का मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है. इस संबंध में थानाध्यक्ष पंकज प्रकाश ने बताया कि पति द्वारा पत्नी की हत्या की गयी है. हत्यारोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें