28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोईलवर पुल के लेन का 14 मई को होगा उद्घाटन, भोजपुर-पटना के बीच सफर होगा आसान, इन जिलों को भी होगा फायदा

पटना से भोजपुर को जोड़ने वाले कोइलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य अब पूरा हो चुका है. केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी इसका उद्घाटन करने वाले हैं. 14 मई को उद्घाटन के बाद इस होकर हजारों वाहनों का आवागमन हो सकेगा.

पटना से भोजपुर को जोड़ने वाले सोन नदी पर बने कोइलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अब यह उद्घाटन के लिए तैयार है. आगामी 14 मई को इसका उद्घाटन केंद्रीय सड़क व परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी करने जा रहे हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुल के दूसरे लेन का शुभारम्भ किया जाएगा.

सोन नदी पर बने कोईलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. लंबे समय से इसके चालू होने का इंतजार अब समाप्त होने जा रहा है. यह पुल बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला एक प्रमुख राजमार्ग है. एक लेन यानी अपस्ट्रीम लेन पर आवागमन पहले से ही चालू है. अब दोनों लेन चालू होने से आवागमन और अधिक सुलभ हो जाएगा.

कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू हो जाने के बाद केवल बिहार और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दक्षिण बिहार के जिलों से पटना पहुंचना अब और अधिक आसान हो जाएगा. बता दें कि पुल की हालत बेहद जर्जर हो जाने के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया था. इसके निर्माण कार्य में कई बाधाएं भी समय-समय पर आई लेकिन अब 14 मई से इस होकर हजारों वाहनों का आवागमन हो सकेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें