38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरेली में फर्जी आधार और जाति प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एसओजी ने चार को किया गिरफ्तार

एसपी क्राइम ने बताया कि गिरफ्तार की गई सना को वक्रांगी कंपनी द्वारा यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से आधार कार्ड बनाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन उसने कंपनी द्वारा दी गई आईडी और पासवर्ड आधार कार्ड बनाने के लिए मोहम्मद कामरान व अन्य अभियुक्तों को दे दिया.

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के पुराना शहर एजाज नगर गौटिया में गुरुवार को एसओजी ने फर्जी आधार, पैन कार्ड और जाति प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का खुलासा किया है. यह जनसेवा केंद्र के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे थे. इसमें यूनियन बैंक की रामपुर गार्डन शाखा में काम करने वाली एक युवती भी शामिल है.पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर एफआइआर दर्ज की है.

शिकायत पुलिस से की

शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के मोहल्ला एजाजनगर गोटिया निवासी काशिफ अहमद ने थाने में 5 जुलाई को अवैध रूप से संचालित जनसेवा केंद्र पर फर्जी आधार कार्ड आदि बनाए जाने की शिकायत पुलिस से की थी. इसके बाद एसओजी एवं साइबर पुलिस की टीम ने बारादरी थाने के एजाज नगर गोटिया निवासी जीशान, रोहली टोला निवासी सना खान, बारादरी के ही मोहल्ला कांकर टोला के सुनारो वाली गली में किराए के मकान में रहने वाले मूल रूप से बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के मोहल्ला दौर अली खान निवासी फैजान खान और प्रेमनगर थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी मोहम्मद कामरान को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी क्राइम ने बताया…

अवैध रूप से संचालित जन सेवा केंद्र से 4 लैपटॉप, एक सीपीयू,तीन की बोर्ड,दो माउस, 2 बायोमैट्रिक डिवाइस, दो मशीन क्रेडिट कार्ड, 35 आधार कार्ड, 5 एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद किए हैं. एसपी क्राइम ने बताया कि गिरफ्तार की गई सना को वक्रांगी कंपनी द्वारा यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से आधार कार्ड बनाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन उसने कंपनी द्वारा दी गई आईडी और पासवर्ड आधार कार्ड बनाने के लिए मोहम्मद कामरान व अन्य अभियुक्तों को दे दिया, जो अवैध तरीके से अपने अवैध जन सेवा केंद्र पर बैठकर आधार कार्ड व अन्य प्रपत्र तैयार करते थे. एसपी क्राइम ने बताया कि पुलिस का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें