38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरेली में केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने किया दावा- पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट विश्व हरेला दिवस में शामिल होने बरेली आए थे. उन्होंने एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी और अर्बन कोआपरेटिव बैंक परिसर में पौधारोपण किया. केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखंड की तरह रूहेलखंड और यूपी के कुछ जिलों में पर्यटन की संभावनाएं जताई.

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार को केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाओं के सुरक्षित होने की बात कही. बोले, पीएम नरेंद्र मोदी देश के साथ ही सीमाओं की भी कड़ी निगरानी करते हैं. देश की सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दों पर भारत सरकार पूरी तरह से सतर्क है. जल, थल और वायु हर जगह चौकसी है. किसी की हिम्मत नहीं, कि भारत की तरफ कोई आंख उठा कर देख सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को दुनिया सलाम कर रही है.

पौधे लगाने के बाद देखभाल भी जरूरी

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट विश्व हरेला दिवस में शामिल होने बरेली आए थे. उन्होंने एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी और अर्बन कोआपरेटिव बैंक परिसर में पौधारोपण किया. केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखंड की तरह रूहेलखंड और यूपी के कुछ जिलों में पर्यटन की संभावनाएं जताई. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने की लगातार कोशिश कर रही है. बरेली प्रशासन पर्यटन स्थलों के विकास के लिए प्रस्ताव भेजे. इन प्रस्तावों को मंत्रालय से जल्द मंजूरी दिलाई जाएगी. पौधारोपण के दौरान अधिक से अधिक पौधारोपण की जरूरत बताई. बोले, पौधे लगाने के बाद देखभाल भी जरूरी बताई.

महंगाई कोई मुद्दा नहीं

केंद्रीय पर्यटन राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने कहा की महंगाई कोई मुद्दा नहीं है.सरकार गरीबों को मुफ्त अनाज दे रही है. इससे महंगाई का कोई असर नहीं. कोरोना के दौरान फ्री अनाज और फ्री स्वास्थ्य सेवा दी गई थी. ठेले वालों को पहले 10 हजार, फिर 20 हजार और अब 50 हजार का आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है. पहले गरीबों का राशन और पैसे बीच में ही बिचौलिया खा जाते थे, लेकिन अब जनता के साथ कोई धोखा नहीं हो रहा है. उनकी रकम सीधे खाते में जा रही है. सरकारी योजना के तहत सरकारी आवास भी मुहैया कराए जा रहे हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें