20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sawan 2022: सुल्तानगंज में एक दर्जन कांवरियों के थैले फिर हो गये गायब, गंगा घाट पर नहीं करें ये चूक…

सुल्तानगंज गंगा घाट पर फिर से एक दर्जन कांवरियों का सामान गायब कर दिया गया. चोरों का उत्पात गंगा घाट पर थमने का नाम नहीं ले रहा. इधर पुलिस प्रशासन के सामने अब चुनौती बढ़ती जा रही है.

सुलतानगंज के गंगा घाट से लेकर कच्चा कांवरिया पथ तक जगह-जगह पुलिस की तैनाती और सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने के बाद भी चोरी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है. सोमवार को एक बार फिर अजगैवीनाथ मंदिर घाट व नमामि गंगे घाट पर एक दर्जन से अधिक कांवरियों के थैले चोरी हो गये.

झारखंड के गोड्डा जिले के लालमटिया की कांवरिया वीणा देवी ने अपने सामान चोरी हो जाने की शिकायत की. उन्होंने बताया कि वह 12 लोगों के साथ गंगा घाट पर थैला व अन्य सामान रखकर स्नान कर रही थी. गंगा घाट एक पंडा उन्हें पूजा कराने साथ ले गया और एक चौकी पर सामान रखवा दिया. पंडा ने कहा था कि सामान सुरक्षित रहेगा. गंगा स्नान कर जब सभी वापस आये तो तीन थैले गायब थे.

निगरानी कर रहे व्यक्ति ने बताया कि कई लोग कांवरिया वेश में आये और भीड़ का फायदा उठा कर थैले गायब कर दिये. थैला में 10 हजार रुपये नकद और कई कीमती सामान थे. पीड़ित कांवरिया ने नमामि गंगे घाट सहायक थाना में शिकायत की है.

Also Read: श्रावणी मेला 2022: कृष्णा बम की उम्र 70 पार, लेकिन तेज रफ्तार में पहुंचीं बाबाधाम, नाचती-झूमती चढ़ाया जल

वहीं खगड़िया जिला के परबत्ता प्रदीप कुमार ने थाना में आवेदन देकर आधा दर्जन से अधिक मोबाइल चोरी होने की शिकायत की. कांवरियों ने बताया कि पुलिस की गश्ती टीम कांवरिया की भीड़ में नहीं थी. गंगा घाट के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच नहीं की गयी.

बता दें कि इससे पहले भी कई बार कांवरियों के सामान गायब हो चुके हैं. पुलिस इन शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए कई बार संदिग्ध व आरोपित पंडों पर कारवाई भी कर चुकी है. लेकिन पुलिस चोरी के मामले सामने आने पर अगर पंडों और दुकानदारों से पूछताछ करती है तो बवाल मचता है.

पिछले दिनों चोरी की घटना को रोकने के लिए बैठक भी की गयी थी. हाल में ही पकड़े गये एक चोर ने उत्तर प्रदेश के एक गिरोह का भी खुलासा किया था जो कांवरियों के सामान को गायब करने के लिए ही सक्रिय हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें