36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Rajasthan: फेसबुक-ट्विटर पर फर्जी अकाउंट से कीजिए गहलोत सरकार का गुणगान, आदेश वायरल होने पर अफसर सस्पेंड

Rajasthan: फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी आदेश प्रसारित करने के मामले में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है.

Rajasthan: राजस्थान में फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का फर्जी आदेश प्रसारित करने के मामले में सवाई माधोपुर में पदस्थापित सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी सतीश कुमार सहारिया को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के निदेशक ओम प्रकाश बैरवा ने स्पष्ट किया है कि उनके द्वारा फेसबुक एवं ट्विटर पर डमी अकाउंट बनाने का कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है.

विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र नहीं किया गया जारी

एक अधिकारिक बयान के अनुसार, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग निदेशक ने सवाई माधोपुर पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिख कर प्रकरण में प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने को कहा है. ओम प्रकाश बैरवा ने कहा कि सहारिया का एक पत्र ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रसारित हो रहा है, जिसमें उनके द्वारा दिये गए निर्देशों का जिक्र करते हुए फेसबुक एवं ट्वीट पर डमी अकाउंट बनाने का उल्लेख किया गया है. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है और उक्त पत्र फर्जी है.

दोषी के विरूद्ध कार्रवाई होगी

आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के निदेशक ओम प्रकाश बैरवा ने कहा कि यह कृत्य सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के अन्तर्गत अपराध है. ऐसे में पुलिस प्रकरण में जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्रवाई करें. विभाग ने एक अन्य आदेश जारी कर सहारिया को राजस्थान सिविल सेवाएं नियम 1958 के नियम 13 के अन्तर्गत निलंबित कर दिया है. निलंबन काल में सहारिया का मुख्यालय आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेशालय, जयपुर रहेगा.

जानें पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक सतीश कुमार सहारिया का एक आदेश हाल ही में खूब वायरल हुआ था. इसको लेकर कई लोगों ने सवाल उठाए थे. बताया जाता है कि सतीश कुमार सहारिया ने आदेश जारी कर कहा था कि राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए नियुक्त विद्यार्थी मित्र ट्विटर पर दस और फेसबुक पर पांच डमी अकाउंट बनाकर ट्वीट, रिट्वीट और शेयर करेंगे. कोट को भी डमी अकाउंट से शेयर और रिट्वीट करना है. हालांकि, बाद में उन्होंने सफाई में कहा था कि किसी ने कांट-छांट कर गलत आदेश जारी कर दिया है.

Also Read: Gujarat Assembly Election: अरविंद केजरीवाल ने पूछा, क्या गुजरात चुनाव में अमित शाह को CM चेहरा बनाएगी BJP

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें