27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजस्वी यादव का A to Z समीकरण का वादा पूरा, तेजप्रताप सहित इनको राजभवन से आए फोन

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल में एमवाई समीकरण से इतर ए टू जेड समीकरण का फार्मूला लागू किया है. इसको लेकर पक्ष से ज्यादा विपक्ष की नजर थी.तेजस्वी ने अपने वादे के अनुसार इसे पूरा करने का प्रयास किया है.

बिहार में नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का थोड़ी देर में विस्तार हो रहा है. मंत्रिमंडल विस्तार पर महागठबंधन के साथ साथ विपक्ष की भी नजर है. महागठबंधन की इस नई सरकार में कई नए चेहरे को भी मंत्री बनाया जायेगा. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल में एमवाई समीकरण से इतर ए टू जेड समीकरण का फार्मूला लागू किया है. इसको लेकर पक्ष से ज्यादा विपक्ष की नजर थी.तेजस्वी ने अपने वादे के अनुसार इसे पूरा करने का प्रयास किया है.राजद सूत्रों की तरफ से जो सूची मिली है, उसके मुताबिक राजद ने अपने मंत्रिमंडल में सवर्णों को भी साथ लिया है साथ ही परंपरागत वोट बैंक यानी मुस्लिम और यादवों को भी भरपूर तवज्जो दिया है.

आरजेडी ने मुजफ्फरपुर के कांटी से पहली बार विधायक बने इसरायल मंसूरी और बाहुबली अनंत सिंह के करीबी कार्तिक मास्टर को नीतीश कैबिनेट में जगह देने का फैसला किया है. कार्तिक मास्टर कुछ दिनों पहले ही एमएलसी बने हैं. लालू के करीबी माने जाने वाले बेलागंज विधायक सुरेंद्र यादव, आलोक मेहता, समीर महासेठ जैसे चेहरों को भी तेजस्वी यादव ने साथ लेकर बखूबी जातिगत समीकरण साधने का प्रयास किया है.

राजद कोटे से ये हैं संभावित मंत्री

1. तेज प्रताप यादव

2. सुरेंद्र यादव

3. आलोक मेहता

4. चंद्रशेखर

5. अनिता देवी

6. सुरेंद्र यादव

7. चंद्रशेखर

8.कुमार सर्वजीत

9. रामानंद यादव

10. सुधाकर सिंह

11. कार्तिक मास्टर

12. अख्तरुल इस्लाम शाहीन

13. शहनवाज

14. इसराइल मंसूरी

15. समीर महासेठ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें