28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Chandigarh: अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक उड़ते दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां एक्टिव, जांच तेज

भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के ठीक बाद ड्रोन को उड़ते हुए देखा गया था. इससे पहले, 13 अगस्त को ड्रोन देखा गया था. संदिग्ध ड्रोन की शिकायत वायु सेना ने अंबाला छावनी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है.

अंबाला स्थित भारतीय वायु सेना स्टेशन के आसपास दो ड्रोन को उड़ते देखा गया, जिसके बाद वायु सेना के अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी के अनुसार 13 आगस्त और 15 अगस्त को संदिग्ध ड्रोन को देखा गया था, जिसपर पेट्रोलिंग टीम ने ड्रोन की तरफ कई राउंड फायरिंग भी की थी.


स्वतंत्रता दिवस को दिखा ड्रोन 

भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के ठीक बाद ड्रोन को उड़ते हुए देखा गया था. इससे पहले, 13 अगस्त को ड्रोन देखा गया था. दो दिनों के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है. संदिग्ध ड्रोन की शिकायत वायु सेना ने अंबाला छावनी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है. बताते चले कि अंबाला वायु स्टेशन के आसपास ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित है.

पुलिस की जांच जारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डबला ने इस संबंध में बताया कि हमें 15 अगस्त को अंबाला वायु सेना स्टेशन से एक लाल रंग के ड्रोन की शिकायत मिली है. 13 अगस्त को भी उड़ते हुए ड्रोन को देखा गया था. उन्होंने कहा, अंबाला कैंट पुलिस स्टेशन में धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. आगे की जांच चल रही है. कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान के सीमा पर भी दिखा ड्रोन

बताते चले कि भारतीय सीमा के आसपास देश के विभिन्न हिस्सों से अनधिकृत ड्रोन की गतिविधि हुए देखा गया है. इससे पहले, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने 26 और 27 जुलाई की देर रात को राजस्थान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक ड्रोन की गतिविधि को देखा था, जिसपर पेट्रोलिंग टीम के द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गई थी.

बीएसएफ और पुलिस की संयुक्त जांच जारी

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ड्रोन से संबंधित जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई है. एक संयुक्त तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है. बीएसएफ ने 19 जुलाई को एक पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया था, जिसने राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित रूप से हत्या करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें