28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम बने टी-20 वर्ल्ड कप तक बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए तकनीकी सहायक बनाया है. कार्यकाल बढ़ाने पर फैसला आने वाले समय में लिया जायेगा. बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि श्रीराम को टीम का मुख्य कोच नहीं बनाया गया है. बल्कि वे तकनीकी सलाहकार होंगे.

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक राष्ट्रीय टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है. बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने हालांकि इन खबरों को खारिज किया है कि श्रीराम को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया है. शुरुआत में ऐसी खबरें आ रही थी की श्रीराम को टीम का कोच बनाया गया है.

बीसीबी अध्यक्ष ने कही यह बात

हसन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, हमने श्रीराम का नाम तय किया है और वह 21 अगस्त को यहां आयेंगे. वह तकनीकी सलाहकार के रूप में आ रहे हैं. वे टी-20 विश्व कप तक काम करने के लिए यहां आ रहे हैं. टी-20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक किया जायेगा. बीसीबी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 46 वर्षीय श्रीराम के ऑस्ट्रेलियाई टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ लंबे कोचिंग अनुभव ने बोर्ड को प्रभावित किया.

Also Read: पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज खेलने से किया इनकार
श्रीराम को कोचिंग का लंबा अनुभव

हसन ने कहा, उसे अपने साथ जोड़ने के दौरान हमने कुछ बातों पर विचार किया था. एक उसकी आईपीएल में संलिप्तता है और साथ ही हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो उच्च स्तर के टी-20 क्रिकेट में शामिल हो और जिसके पास अनुभव हो. विश्व कप भी ऑस्ट्रेलिया में है और उसने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया में काम किया है. इन दो कारणों से उन्हें तकनीकी सलाहकार के रूप में शामिल किया गया.

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच रह चुके हैं श्रीराम

श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच आठ एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया. श्रीराम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन के नेतृत्व में काम किया. उन्हें 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गयी थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने हाल ही में उस पद से इस्तीफा दे दिया था.

Also Read: NZ vs BAN: एक फैसले ने बांग्लादेश की टीम को किया शर्मशार, लिया क्रिकेट के इतिहास का सबसे घटिया रिव्यू
अवधि विस्तार पर बाद में होगा फैसला

हसन ने हालांकि कहा कि श्रीराम के दीर्घकालिक कार्यकाल पर फैसला अगले सप्ताह शुरू होने वाले एशिया कप में उनके प्रदर्शन का आकलन करने के बाद किया जायेगा. उन्होंने कहा, हमें श्रीराम को एशिया कप में देखना होगा और फिर प्रदर्शन के हिसाब से फैसला करना होगा कि हम उन्हें रखेंगे या किसी और की तलाश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें