27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘सत्येंद्र जैन पहले से जेल में, मैं भी दो-तीन दिन में गिरफ्तार हो जाऊंगा’, मनीष सिसोदिया ने कहा

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम पर छापेमारी के लिए सीबीआई को ऊपर से आदेश दिया गया. मेरे परिवार को कोई असुविधा न होने देने के लिए उनका आभार जताना चाहता हूं. सिसोदिया ने अपने आवास पर सीबीआई के छापे के एक दिन बाद कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई थी, कोई घोटाला नहीं हुआ.

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग करते हुए शनिवार को यहां आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इधर सिसोदिया ने मामले को लेक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया और भाजपा पर जोरादार हमला किया. उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव भाजपा वर्जेस आम आदमी पार्टी होगा.

सीबीआई ने रखा परिवार का ध्‍यान

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम पर छापेमारी के लिए सीबीआई को ऊपर से आदेश दिया गया. मेरे परिवार को कोई असुविधा न होने देने के लिए उनका आभार जताना चाहता हूं. सिसोदिया ने अपने आवास पर सीबीआई के छापे के एक दिन बाद कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई थी, कोई घोटाला नहीं हुआ. इन लोगों को घोटाले की चिंता नहीं है. इन लोगों की चिंता अरविंद केजरीवाल हैं, जिनसे जनता प्यार करती है और जो राष्ट्रीय स्तर पर एक विकल्प के रूप में उभरे हैं.

Also Read: मनीष सिसोदिया के सहयोगी को शराब कारोबारी ने दिए 1 करोड़, CBI की FIR की बड़ी बातें जानें
2024 का लोकसभा चुनाव ‘आप’ बनाम भाजपा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि वे अरविंद केजरीवाल को रोकना चाहते हैं, जिनके द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए काम की दुनियाभर में चर्चा हो रही है. सत्येंद्र जैन पहले से जेल में हैं, मैं भी दो-तीन दिन में गिरफ्तार हो जाऊंगा. शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में काम रोकने की साजिश हो रही है. उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव ‘आप’ बनाम भाजपा, मोदी बनाम केजरीवाल का मुकाबला होगा.

कांग्रेस का प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने डीडीयू मार्ग पर दिल्ली कांग्रेस के कार्यालय से ‘आप’ के मुख्यालय तक मार्च निकाला और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा सिसोदिया के खिालफ नारे लगाये. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष परवेज आलम ने कहा कि कांग्रेस ने मांग की है कि केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल से सिसोदिया को बर्खास्त करें, क्योंकि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति ‘घोटाले’ में दर्ज प्राथमिकी में उन्हें नामजद किया है.

सीबीआई ने मारा छापा

गौरतलब है कि सीबीआई ने शुक्रवार को आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में कई घंटों तक सिसोदिया के आवास की तलाशी ली थी. जांच एजेंसी ने एक प्राथमिकी में उन्हें 15 अन्य लोगों के साथ नामजद किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें