20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारत ए का ऐलान, प्रियांत पांचाल करेंगे टीम की कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारत ए की टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने इसी महिने होने वाले तीन मुकाबलों के लिए 16 सदस्यों की एक मजबूत स्क्वॉड की घोषणा कर दी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND A vs NZ A) आगामी चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारत ए की टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने इसी महिने बेंगलुरु और हुबली में होने वाले तीन मुकाबलों के लिए 16 सदस्यों की एक मजबूत स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. टीम में इंटरनेशनल मैचों के अनुभवी खिलाड़ी कुलदीप यादव और तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है. वहीं, गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल टीम का नेतृत्व करेंगे.

IND A vs NZ A: प्रियांक पांचाल होंगे कप्तान

प्रियांक पांचाल को दक्षिण अफ्रीका में टीम का नेतृत्व करने के बाद इस सीरीज के लिए भी कप्तान चुना गया है. प्रियांक अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम भारत ए का नेतृत्व करते नजर आयेंगे. पांचाल के अलावा टीम में ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं. तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है. चार दिवसीय मैचों के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है, जिसके लिए अभी टीम की घोषणा नहीं की गई है.

Also Read: IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल होंगे भारतीय टीम के कप्तान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल
IND A vs NZ A: घरेलु क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रजत पाटीदार और मुंबई के सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है. जबकि युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सिर्फ चार प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने पिछले अंडर -19 विश्व कप में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. वहीं, कुलदीय यादव राष्ट्रीय टीम में अन्दर-बाहर होते रहे हैं. ऐसे में उनके पास एक और मौका है जिससे वह अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर सकते हैं.

IND A vs NZ A: देखें पूरा शेड्युल

01 से 04-सितंबर-22- पहला – 4 दिवसीय मैच- एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

08 से 11-सितंबर-22- दूसरा – 4 दिवसीय मैच- केएससीए राजनगर स्टेडियम, हुबली

15 से 18-सितंबर-22- तीसरा – 4 दिवसीय मैच- एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

22-सितंबर-22- पहला – एक दिवसीय मैच- एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

25-सितंबर-22- दूसरा – एक दिवसीय मैच- एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

27-सितंबर-22- तीसरा – एक दिवसीय मैच- एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

भारत ए की टीम

प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्जन नागवासवाला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें