27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा में राशि के अभाव में स्कूलों में बंद पड़ा है मध्याह्न भोजन

राशि के अभाव में प्रखंड के कई स्कूलों में मध्याह्नण भोजन बंद हो गया है. इन स्कूलों के विद्यार्थियों को भूखे पेट पढ़ाई करना पड़ रहा है. स्कूल प्रबंधन समिति पर किराना दुकान व सब्जी विक्रेताओं का काफी अधिक राशि बकाया हो गया है

इटखोरी: राशि के अभाव में प्रखंड के कई स्कूलों में मध्याह्नण भोजन बंद हो गया है. इन स्कूलों के विद्यार्थियों को भूखे पेट पढ़ाई करना पड़ रहा है. स्कूल प्रबंधन समिति पर किराना दुकान व सब्जी विक्रेताओं का काफी अधिक राशि बकाया हो गया है. जिससे दुकानदारों ने उधार सामग्री देना बंद कर दिया. प्रखंड के साल्वे एनपीएस, उर्दू मध्य विद्यालय खड़ौनी, उर्दू मध्य विद्यालय परसौनी समेत कई स्कूल हैं.

साल्वे स्कूल की प्रधानाध्यापिका अनिता कुमारी ने कहा कि नकद राशि के अभाव में एक सितंबर से एमडीएम बंद है. इसकी सूचना विभाग को दे दी हूं. उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद खुर्शीद आलम ने कहा कि चार सितंबर से मध्याह्न भोजन बंद करा दिया. किराना दुकानदार ने उधार सामग्री देने से इनकार कर दिया. राशि उपलब्ध होते ही शुरू कर देंगे.

परसौनी उर्दू मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद फहीमुद्दीन ने कहा कि राशि के अभाव में एक सितंबर से एमडीएम बंद है. जानकारी के अनुसार सरकार ने शीघ्र राशि उपलब्ध नहीं कराया, तो इटखोरी व मयूरहंड प्रखंड 150 प्राथमिक व मध्य विद्यालय में मध्याह्नण भोजन बंद हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें