29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Prabhat Khabar Impact: झारखंड में मृत किसान भी बनते हैं कर्जदार, मंत्री चंपई सोरेन ने लिया संज्ञान

गुमला के एक मृत किसान को कर्जदार बनाने का समाचार प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद खबर का असर हुआ है. मंत्री चंपई सोरेन ने संज्ञान लेते हुए डीसी को कार्रवाई का निर्देश दिया है. वहीं, इस मामले में मृत किसान को कर्जदार बनाने वाले अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई.

Prabhat Khabar Impact: गुमला जिला अंतर्गत भरनो प्रखंड के नवाटोली गांव के मृत किसान दुर्गा मुंडा को प्रशासन द्वारा कर्जदार बनाने का समाचार प्रभात खबर में छपने के बाद खबर का असर हुआ है. झारखंड के मंत्री चंपई सोरेन ने मामले में संज्ञान लिया है. उन्होंने गुमला उपायुक्त को निर्देश देते हुए मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा है. मंत्री ने कहा है कि इस मामले की जांच किसी सक्षम पदाधिकारी से कराये. साथ ही न्योचित कार्रवाई करें.

मृत किसान को कर्जदार बनाने वाले अधिकारी पर नहीं हुई कार्रवाई

बता दें कि गुमला जिला में विधिक माप विज्ञान निरीक्षक के अजीब कारनामा के कारण मृत किसान को कर्जदार बना दिया गया है. मामला न्यायालय तक पहुंचा. तब मृत किसान को कर्जदार बनाने का मामला सामने आया. लेकिन, अभी तक मृत किसान को कर्जदार बनाने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है. इससे परिवार के लोग काफी परेशान हैं.

Also Read: पहली बार बूढ़ा पहाड़ पर लैंड हुआ MI 17 हेलीकॉप्टर, Operation Octopus में सुरक्षाबलों को मिलेगी मदद

2012 में हुई थी दुर्गा मुंडा की मौत

पेशे से कृषक दुर्गा मुंडा की मौत वर्ष 2012 में हो गयी थी. दुर्गा मुंडा कुएं में गिर गया था. जिससे उसकी जान चली गयी थी. गुमला सदर अस्पताल में स्वर्गीय दुर्गा मुंडा के शव का पोस्टमार्टम हुआ था. प्रशासन ने मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी किया है. लेकिन, मृत दुर्गा मुंडा को उसके नाम पर वर्ष 2020 में विधिक माप विज्ञान निरीक्षक ने गुमला के एसडीजेएम कोर्ट में शिकायत वाद दर्ज करा दिया. स्व दुर्गा मुंडा पर विधिक माप विज्ञान अधिनियम-2009 की धारा 24 का उल्लंघन करने का दोषी बताया गया था. जो बाद में जांच में गलत साबित हुआ.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें