28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Aligarh: आरएमपीयू में वेब रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, 15 नवंबर से होगी ग्रेजुएशन-पीजी की सेमेस्टर परीक्षा

राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी (Raja Mahendra Pratap Singh University) में ग्रेजुएशन प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होंगी. जिसके लिए यूनिवर्सिटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Aligarh News: अलीगढ़ की राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी (Raja Mahendra Pratap Singh University) में ग्रेजुएट प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के साथ पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होंगी. जिसके लिए यूनिवर्सिटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

जल्द घोषित होगा परीक्षा कार्यक्रम

राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार महेश कुमार ने प्रभात खबर को बताया कि कुलपति प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर के निर्देश पर सत्र 2022-23 के लिए ग्रेजुएट के प्रथम और तृतीय सेमेस्टर, पोस्ट ग्रेजुएट के प्रथम सेमेस्टर के परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई है. ग्रेजुएट के प्रथम व तृतीय सेमेस्टर, पोस्ट ग्रेजुएट के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होंगी. जिसके लिए यूनिवर्सिटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जल्द ही परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया जाएगा.

वेब रजिस्ट्रेशन अब 5 अक्टूबर तक

राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज जनपदों के डिग्री कॉलेजों में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने के लिए वेब रजिस्ट्रेशन की तिथि 18 सितंबर थी. यूनिवर्सिटी ने वेब रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दी है. किसी भी डिग्री कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए यूनिवर्सिटी का वेब रजिस्ट्रेशन कराना स्टूडेंट के लिए जरूरी है.

Also Read: UP: अधूरे निर्माण से जूझ रही राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी, एक साल पहले पीएम मोदी ने रखी थी नींव
बीए, बीएससी और बीकॉम के रिजल्ट घोषित

यूनिवर्सिटी ने सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षाएं 6 अगस्त से 2 सितंबर तक कराईं थीं. जिसके 19 दिन के अंदर यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं, केवल उन डिग्री कॉलेजों के रिजल्ट रोके गए हैं, जिनके प्रेक्टिकल नंबर और परीक्षा शुल्क यूनिवर्सिटी को प्राप्त नहीं हुए.

Also Read: UP News: राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी ने जारी किया बीकॉम का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें