27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में ईडी और आईटी की रेड, कांग्रेस विधायकों और कारोबारियों के यहां पड़ा छापा

झारखंड में केंद्रीय जांच एजेंसियों ने शुक्रवार को एक साथ कई जगह छापामारी कर दी. दो कांग्रेस विधायकों और उनसे जुड़े कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने छापामारी की, तो रांची के बिजनेसमैन विष्णु अग्रवाल के यहां प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापा मारा.

झारखंड में केंद्रीय जांच एजेंसियों ने शुक्रवार को एक साथ कई जगह छापामारी कर दी. दो कांग्रेस विधायकों और उनसे जुड़े कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने छापामारी की, तो रांची के बिजनेसमैन विष्णु अग्रवाल के यहां प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापा मारा. वहीं, आयकर विभाग की टीम ने पश्चिमी सिंहभूम के उद्योगपति राजकुमार शाह के झारखंड, बिहार और बंगाल के ठिकानों पर छापामारी की.

रांची में विष्णु अग्रवाल के यहां ईडी की रेड

झारखंड की राजधानी रांची में न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सुबह-सुबह छापामारी की. मामला मनी लाउंडरिंग से जुड़ा है. वहीं, कांग्रेस विधायकों अनूप सिंह और प्रदीप यादव के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापामारी शुरू की. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने झारखंड के पूर्व मंत्री एवं दिग्गज ट्रेड यूनियन नेता राजेंद्र सिंह के बेटे अनूप सिंह, जो बेरमो से विधायक हैं, के यहां रेड मारी.

Also Read: यह आईटी की नहीं, भाजपा की रेड है, आयकर छापा पर बोले कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह

राजेंद्र सिंह के करीबी कोयला कारोबारी अजय सिंह के यहां भी छापे

बेरमो के कोयला कारोबारी अजय सिंह के यहां भी आयकर की टीम ने जांच की कार्रवाई की. अजय सिंह झारखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर रहे स्व राजेंद्र प्रसाद सिंह के करीबी बताये जाते हैं. कांग्रेस के एक और विधायक प्रदीप यादव के गोड्डा एवं रांची स्थित आवासों पर भी आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू की है.

तीन राज्यों में राजकुमार शाह के ठिकानोें पर आईटी ने की छापामारी

उधर, चाईबासा में उद्योगपति राजकुमार शाह के यहां सुबह 8 बजे छापे की कार्रवाई शुरू हो गयी. शाह स्पंज आयरन के मालिक राजकुमार शाह के झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल और बिहार के ठिकानों पर भी रेड मारी गयी. शुक्रवार सुबह उनके कम से कम 5 ठिकानों पर आईटी के अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. चाईबासा स्थित उनके आवास और कार्यालय के साथ-साथ रांची, जमशेदपुर, धनबाद, पोटका, कोलकाता और पटना स्थित ठिकानों पर भी जांच की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें