38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार उपचुनाव परिणाम: मोकामा सीट से नीलम देवी 16707 वोटों से जीती चुनाव,इस बार भी अनंत सिंह फैक्टर बरकरार

मोकामा सीट से नीलम देवी 16707 वोटों से चुनाव जीती चुकी हैं. राजद की नीलम देवी को 79646 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी की सोनम देवी को 62939 वोट मिले थे. नीलम देवी 16707 वोटों से सोनम देवी से चुनाव जीत गई.

पटना. बिहार उपचुनाव के दोनों सीटों पर परिणाम आ चुके हैं. मोकामा से राजद की प्रत्याशी अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी की जीत हुई है. मोकामा में 20 राउंड की मतगणना के बाद नीलम देवी 16577 वोटों से चुनाव जीत चुकी हैं. बता दें कि नीलम देवी शुरू से ही बीजेपी प्रत्याशी सोनम देवी से आगे रहीं, जो अंतिम तक बरकरार रखीं.

16707 वोटों से जीती चुनाव

मोकामा सीट पर सीधे बीजेपी और राजद के बीच लड़ाई थी. यहां से राजद ने अपना उम्मीदवार अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को बनाया था. वहीं, बीजेपी ने सूरजभान के भाई की पत्नी सोनम देवी को अपना उम्मीदवार बनाया था. इस सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. राजद की नीलम देवी को 79646 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी की सोनम देवी को 62939 वोट मिले थे. नीलम देवी 16707 वोटों से सोनम देवी से चुनाव जीत गई.

नीलम देवी शुरू से ही रही आगे

बता दें कि मोकामा सीट के लिए कुल 20 राउंड वोट की गिनती हुई. इसमें शुरू से ही नीलम देवी आगे चल रही थी. दूसरे चरण की मतगणना में राजद प्रत्‍याशी और अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी को 9435 वोट मिले थे. वहीं, बीजेपी उम्‍मीदवार सोनम देवी को 5451 मत मिले. इस तरह नीलम देवी सभी राउंड में आगे रही और ये फासला धीरे – धीरे बढ़ता गया. 18वें राउंड की गिनती में RJD प्रत्याशी नीलम देवी 16488 वोट से आगे रही. नीलम देवी को 18वें राउंड के बाद 70746 मत मिले. जबकि सोनम देवी को 54258 मत मिले.

काउंटिंग पूरी होने से पहले ही नीलम देवी जीत गई थी

बता दें कि मोकामा चुनाव की खास बात ये रही कि एक बार फिर यहां अनंत सिंह सबसे बड़े फैक्टर के तौर पर उभरे हैं. यहां के लोग अनंत सिंह को काफी पसंद करते हैं. अनंत सिंह इस सीट से पांच बार जीत दर्ज कर चुके हैं. अनंत सिंह का हमेशा इस सीट पर दबादबा रही है. ये जलवा इस चुनाव में भी देखने को मिल रहा है. काउंटिंग पूरी होने से पहले ही नीलम देवी की जीत तय हो गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें