27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BPSC 67th Prelims Result : दो दिनों से हो रहा परिणाम का इंतजार, आखिर कब आएगा बीपीएससी पीटी का रिजल्ट?

बीपीएससी के संशोधित कैलेंडर में 67 वीं पीटी परीक्षा के परिणाम की तिथि 14 नवंबर दी गई थी. लेकिन तकनीकी कारणों के कारण अब तक परिणाम घोषित नहीं हो सका है. मीडिया में दो दिन से रिजल्ट आने की खबर की वजह से छात्रों की बेसब्री बढ़ गई है.

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए बीते दो दिनों से अभ्यर्थी आस लगाए बैठें हैं, लेकिन अब तक परिणाम घोषित नहीं किया गया है. मीडिया में बीते दो दिनों से आ रही रिजल्ट की खबरों ने छात्रों की बेसब्री को और भी बढ़ा दिया है. बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी की चाह रखने वाले लाखों उम्मीदवार रिजल्ट की बाट जोह रहे हैं. रिजल्ट को लेकर आयोग का कहना है कि रिजल्ट की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, लेकिन पारदर्शिता का ख्याल रखने के कारण रिजल्ट आने में थोड़ा वक्त लग रहा है. गुरुवार को रिजल्ट आने की संभावना जतायी जा रही है.

14 नवंबर को जारी होना था परिणाम 

बता दें कि बीपीएससी के संशोधित कैलेंडर में 67 वीं पीटी परीक्षा के परिणाम की तिथि 14 नवंबर दी गई थी. लेकिन तकनीकी कारणों के कारण अब तक परिणाम घोषित नहीं हो सका है. ऐसे में अभ्यर्थियों की बेचैनी बढ़ी हुई है. बीपीएससी की इस परीक्षा में चार लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. पीटी परीक्षा में सफल हुए छात्र मुख्य परीक्षा में शामिल होने जो की 29 दिसंबर को संभावित है. जिसका रिजल्ट 14 मार्च को जारी किया जा सकता है. इसमें सफल हुए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 29 मार्च से शुरू होगा और परिणाम 28 मई 2023 को जारी किया जाएगा.

रिक्तियों का 14 गुणा दिया जायेगा रिजल्ट

बीपीएससी पीटी में रिक्तियों की संख्या का 14 गुणा रिजल्ट दिया जाता है. रिक्तियों की संख्या 802 है. इसका 14 गुना 11200 होता है. लेकिन अंत में एक ही नंबर पर कई सौ परीक्षार्थी होते हैं. ऐसे में 12 हजार के आसपास रिजलट आने की संभीवना है.

दो बार आयोजित हुई थी प्रारंभिक परीक्षा 

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार अब भी यही संभावना जताई जा रही है की रिजल्ट एक दो दिनों में प्रकाशित होगा. लेकिन अभ्यर्थियों को अब इस बात की सही जानकारी नहीं है की आखिर रिजल्ट कब जारी किया जाएगा. बीपीएससी 67वीं की प्रारंभिक परीक्षा इस वर्ष 08 मई को आयोजित की गई थी लेकिन प्रश्न पत्र लीक होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था. इसके बाद 30 सितंबर को परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था. जिसके परिणाम का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है.

68 वीं का आयेगा विज्ञापन, 222 रिक्तियां

गुरुवार को 67वीं पीटी के रिजल्ट के साथ ही 68वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन भी आने वाला है. इसके लिए एक दर्जन विभागों से 222 रिक्तियां अब तक आई हैं. हलांकि कई विभागों से रिक्तियां अभी और आनी है और इनके बढ़कर 400 के आसपास पहुंचने की संभावना है.

Also Read: BPSC ने परीक्षाओं में किया बड़ा बदलाव, अब परीक्षा केंद्रों पर छपेगा प्रश्नपत्र
ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट 

  • आधिकारिक बीपीएससी वेबसाइट – https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाएं.

  • अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें और फिर BPSC 67वीं CCE प्रीलिम्स रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें.

  • आपका बीपीएससी 67वां प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

  • चेक करें और डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट लें और सुरक्षित रखें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें