27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रवींद्र जडेजा अब तक नहीं हुए फिट! बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं टेस्ट में डेब्यू

टीम इंडिया अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर रहेगा. भारत को वहां टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है. रवींद्र जडेजा अब तक फिटनेस हासिल नहीं कर पाये हैं. ऐसे में हो सकता है कि सूर्यकुमार यादव को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिले. सूर्या ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहीर की थी.

नयी दिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले शायद ही पूरी तरह फिट हो पायें. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने दी. भारत के पास पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में तीन विकल्प है, ऐसे में टीम में चौथे विशेषज्ञ स्पिनर की जरूरत शायद ही हो.

सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका

टीम प्रबंधन अगर रवींद्र जडेजा की तरह किसी स्पिनर हरफनमौला को चाहेगा तो यह विकल्प भारत ए के गेंदबाज सौरभ कुमार होंगे. ऐसी अटकलें हैं कि नयी चयन समिति या भारतीय टीम प्रबंधन (तब तक नयी समिति का गठन नहीं होने की स्थिति में) सूर्यकुमार यादव के शानदार फॉर्म को खेल के लंबे प्रारूप में परखना चाहेगी. भारत को बांग्लादेश में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए तैयार है.

Also Read: गुजरात चुनाव 2022: एक करोड़ रुपये के गहने! कितनी संपत्ति है रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी के पास, जानें
एनसीए में रिहैब कर रहे हैं जडेजा

भारत अगले महीने के पहले सप्ताह में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा. जडेजा ने यूएई में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी करायी थी और फिर अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गये थे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गये हैं.

बीसीसीआई ने चयन समिति को कर दिया है भंग

आगे कहा गया कि अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिट होंगे. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था. सौरभ इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने बेंगलुरू में ‘ए’ टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पांच विकेट लिए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें