28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar: शादी के घर में पसरा मातम, आतिशबाजी के दौरान महिला समेत सात लोग गंभीर रुप से जख्मी

Bihar के बगहा गोड़ियापट्टी मुहल्ला में शादी के घर में मातम पसर गया. बताया जा रहा है कि घटना अजय साह के पुत्र राकेश कुमार की बारात में हुई. बताया जा रहा है कि बारात नरकटियागंज जाने के लिए निकली थी. इस दौरान बरात में शामिल उत्साहित युवाओं ने आतिशबाजी करना शुरू कर दिया.

Bihar के बगहा गोड़ियापट्टी मुहल्ला में शादी के घर में मातम पसर गया. बताया जा रहा है कि घटना अजय साह के पुत्र राकेश कुमार की बारात में हुई. बताया जा रहा है कि बारात नरकटियागंज जाने के लिए निकली थी. इस दौरान बरात में शामिल उत्साहित युवाओं ने आतिशबाजी करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते आतिशबाजी के दौरान एक महिला समेत सात लोग झुलस गये है. स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से झुलसे लोगों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां ड्यूटी पर उपस्थित चिकित्सक डॉ.तारिक नदीम ने सभी झुलसे हुए लोगों का इलाज किया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

डॉ.तारिक नदीम ने बताया कि इलाज करने के बाद सभी घायल खतरे से बाहर है. फिलहाल इलाज जारी है. वही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. आतिशबाजी में झुलसे हुए लोगों में नगर के वार्ड नंबर 25 गोड़ियापट्टी मुहल्ला निवासी राजेश चौधरी का 14 वर्षीय पुत्र किशन कुमार, प्रमोद प्रसाद का 15 वर्षीय पुत्र हिमांशु कुमार व पत्नी संगीता देवी, मक्खन कुमार समेत सात लोग शामिल है. परिजनों के देखरेख में सभी का इलाज किया जा रहा है. बता दें कि घटना होते ही बारात में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. खुशी के माहौल में अचानक हादसा होने से गम का माहौल कायम हो गया. बताया जा रहा है कि पटाखा जलाने में लापरवाही होने से ये घटना हुई है.

आतिशबाजी में जलने पर क्या करें

आतिशबाजी में अगर जल जाए तो सबसे पहले तेज पानी बहाते हुए धोते रहें. पानी के धार से धोने से जलन कम होगी, साथ ही, बारुद भी चमड़े ले हटेगा. इसके साथ ही, बाद उसे अच्छे से साफ कर दें. इसके बाद कोई एंटीसेप्टिक क्रीम लगाएं. अगर घाव गहरा है तो चिकित्सक से मिले. देशी इलाज में समय बर्बाद न रहें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें