37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अजब शादी का गजब फेरा: फोटो खिंचने के विवाद पर टूटा रिश्ता, फिल्मी अंदाज में पुलिस ने करायी शादी

बिहार में शादी ब्याह के सीजन में हजारों शादियां हो रही हैं. मगर सीतामढ़ी में शादी का एक अजीब मामला सामने आया है. शादी के लिए दुल्हा लड़की के घर पहुंचा. लड़की के घर पर पहले पूजा हुई फिर वरमाला का कार्यक्रम शुरू किया गया. इस दौरान फोटो खींचने को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि शादी टूट गयी.

बिहार में शादी ब्याह के सीजन में हजारों शादियां हो रही हैं. मगर सीतामढ़ी में शादी का एक अजीब मामला सामने आया है. शादी के लिए दुल्हा लड़की के घर पहुंचा. लड़की के घर पर पहले पूजा हुई फिर वरमाला का कार्यक्रम शुरू किया गया. इस दौरान फोटो खींचने को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि शादी टूट गयी. दोनों पक्षों ने तय किया कि शादी नहीं होगी. ऐसे में लड़का बारात लेकर वापस लौट गया. इसके बाद लड़का और लड़की दोनों एक दूसरे के खिलाफ शिकायत लेकर थानें पहुंचे. थाने में पहुंचने के बाद फिर से हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. पुलिस ने दोनों पक्ष को शांत कराया और दोनों की बात सुनी. दोनों की बात सुनकर पुलिस ने लड़का-लड़की की शादी थाने में ही करा दी.

छोटी-मोटी बातों को समझाकर रिश्ता बचाना सामाजिक धर्म: पुलिस

बताया जा रहा है कि सीतामढ़ी के भासर मछहां गांव के प्रमोद सिंह की बेटी चांदनी की शादी घोघराहा के प्रकाश महतो के बेटे गुड्डू कुमार हो रही थी. वरमाला के समय फोटो खिंचने को लेकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि रिश्ता टूट गया. दोनों पक्ष जब अपनी बात लेकर पहुंचे तो थाने में पुलिस वालों ने लड़का-लड़की के साथ दोनों के परिवार वालों को समझाया. पुलिस की बात को मानकर लड़का-लड़की ने शादी करने के लिए हामी भर दी. पुलिसवालों ने भी देरी नहीं की. थाने में ही शादी की पूरी व्यवस्था कर दी.

इस शादी में लड़का-लड़की के परिवार के लोगों के साथ बड़ी संख्या में शहरवासी भी शामिल हुए. थानाध्यक्ष ने कहा कि अपराध पर नियंत्रण हमारी कोशिश रहती है. छोटे-मोटे घरेलु विवाद अगर हमारी पहल से सुलझ जाए तो इसे हम सामाजिक धर्म मानते हैं. पुलिस की इस पहल को लेकर गांव के लोगों के द्वारा काफी सराहना की जा रही है. हालांकि मामले को लेकर पुलिस कुछ खास कहने से बच रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें