39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Weather Update: यूपी में दो दिन बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, तीन डिग्री तक गिरेगा तापमान

UP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, 15 दिसंबर के बाद से ठंड में ओर बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा तापमान में भी तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट का अनुमान है.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अब ठंड का सितम बढ़ने लगा है. जैसे-जैसे दिसंबर बीत रहा है, वैसे-वैसे ही सिहरन बढ़ने लगी है. वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते यूपी की ओर आ रही सर्द हवाओं के कारण तामपान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 15 दिसंबर के बाद से ठंड में ओर बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा तापमान में भी तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट का अनुमान है.

बर्फीली हवा के चलते बढ़ी ठंड

दरअसल, यूपी के राज्य स्तरीय पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तरी पाकिस्तान और पंजाब से होकर आने वाली बर्फीली हवा के चलते मौसम में शुष्कता बनी हुई है. आने वाले दो दिनों में तामपाम में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की जा सकती है. इसके कारण दिन में हल्का फॉग रहने का अनुमान है और ठंड में बढ़ोतरी होगी.

लखनऊ में आज कितना तापमान रहेगा

राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार यानी आज सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला. हालांकि, सुबह के 7 बजे तक कोहना छट गया, और हल्की धूप नजर आने लगी है. जैसे-जैसे दिन बढ़ रहा है मौसम साफ होता जा रहा है. राजधानी में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि, दिन में मौसम साफ रहने और धूप निकलने के कारण तापमान सामान्य रहने की संभावना जताई जा रही है. इधर, राजधानी लखनऊ में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) लगातार खराब श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है.

नोएडा और गाजियाबाद में भी बढ़ी ठंड

लखनऊ में रविवार को एक्यूआई (AQI) 239 पर दर्ज किया गया है. इसके अलावा रविवार के दिन अधिकतम तापामान 27.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी रात में सिहरन बढ़ने लगी है. रात को चलने वाली ठंडी हवाएं लोगों को कंपकंपा रही है. सर्दी में अभी और वृद्धि होगी, दिसंबर का महीना शुरू होते ही ठिठुरन भी शुरू हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें