25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: खेल को बढ़ावा देने के लिए बनेगी खेल नीति, जल्द ही होगा क्रिकेट मैच, DC ने दिए ये निर्देश

गुमला डीसी ने जल्द ही एक क्रिकेट मैच का आयोजन करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही क्रिकेट से संबंधित सभी खेल सामग्रियों को स्पोर्ट्स बैंक में रखने तथा एथलेटिक्स, हॉकी व क्रिकेट आदि खेलों के लिए भी मैदान बनाने की बात कही.

Jharkhand News: गुमला डीसी सुशांत गौरव की अध्यक्षता में शनिवार को खेल मद से संबंधित समीक्षा बैठक हुई. बैठक में खेल मद में प्राप्त आवंटनों से किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने जिले में खेल को बढ़ावा देने के लिए खेल नीति बनाने पर जोर दिया. इसके साथ ही क्रिकेट एवं अन्य खेलों को लेकर भी भी बच्चों के बीच टूर्नामेंट करवाने की बात कही. उन्होंने जल्द ही क्रिकेट मैच कराने का निर्देश दिया.

समय से कोच व प्रशिक्षकों को दें वेतन

गुमला डीसी ने जल्द ही एक क्रिकेट मैच का आयोजन करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही क्रिकेट से संबंधित सभी खेल सामग्रियों को स्पोर्ट्स बैंक में रखने तथा एथलेटिक्स, हॉकी व क्रिकेट आदि खेलों के लिए भी मैदान बनाने की बात कही. डीसी ने सभी कोच, प्रशिक्षक व कर्मियों का वेतन भुगतान करने तथा खिलाड़ियों को छात्रवृत्ति देने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह का वेतन नियमानुसार मासिक रूप से होनी चाहिये. विलंब होने पर दोषी खेल विभाग को ठहराया जायेगा. डीसी ने विभिन्न खेलों के लिए एक-एक नोडल पदाधिकारी का चयन करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि चयनित सभी नोडल पदाधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि संबंधित खेल का टूर्नामेंट समय से हो सके.

Also Read: इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर को लेकर अमेरिकी कंपनी से MoU, देश में बनेंगे आधुनिक हथियार, झारखंड में लगेगा प्लांट

12 हजार लीटर की टंकी का स्ट्रक्चर बनाने का निर्देश

डीसी ने जिले में अब तक हुई प्रतियोगिताओं की भी समीक्षा की और टूर्नामेंट कराने तथा अलबर्ट एक्का स्टेडियम एवं तेलंगा खड़िया स्टेडियम में 12 हजार लीटर की टंकी का स्ट्रक्चर बनाने का निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त डीसी ने डे बोर्डिंग को बेहतर बनाने के लिए एक बेहतरीन योजना तैयार करते हुए अधोहस्ताक्षर कार्यालय में प्रस्ताव समर्पित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि डे बोर्डिंग छात्रावास के बाहर भी एक शौंचालय एवं चेंजिंग रूम का निर्माण करें, ताकि बाहर से आकर खेलने वाले बच्चों को दिक्कत नहीं हो. डीसी ने छात्रावास के अंदर मल्टी जिम का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया. छात्रावास में रहने वाले बच्चों का प्रत्येक माह डिटेल्स एंट्री करने की बात कही, ताकि उन्हें मिलने वाली राशि का समय से वितरण किया जा सके. बैठक में डीडीसी हेमंत सती, एसडीओ गुमला रवि जैन, सहायक समाहर्ता आशीष गंगवाल, जिला नजारत उप समाहर्ता सिद्धार्थ शंकर चौधरी, जिला खेल पदाधिकारी हेमलता बुन सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड के चक्रधरपुर के सोमरा गांव में फैली स्केबीज बीमारी, मेडिकल टीम ने की ग्रामीणों की जांच, ये है वजह

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें