35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना-गया-डोभी फोरलेन फेज-1 का निर्माण कार्य 31 मार्च तक होगा पूरा, NHAI ने हाईकोर्ट में बताया

वकीलों की रिपोर्ट में कहा गया है कि सड़क निर्माण का कार्य अपेक्षित गति से नहीं हो रहा है. जितने मजदूर और मशीनें लगायी जानी चाहिए, उतना नहीं लगाया गया है. निर्माण कंपनी की ओर से बताया गया कि इस फेज में तीन आरओबी की समस्या के कारण सड़क निर्माण में बाधा आ रही है

पटना- गया- डोभी फाेरलेन सड़क के फेज एक का निर्माण कार्य 31 मार्च 2023 तक पूरा कर लिया जायेगा. यह जानकारी पटना हाइकोर्ट को एनएचएआइ (NHAI) व सड़क निर्माण करने वाली कंपनी ने दी. मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश पार्थसारथी की खंडपीठ को राष्ट्रीय राजमार्गों की दयनीय स्थिति, उसके निर्माण और विकास में हो रही देरी को लेकर दायर लोकहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यह जानकारी दी गयी.

कोर्ट ने गठित की थी वकीलों की टीम

कोर्ट ने राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में हो रहे विलंब पर पिछली सुनवाई में नाराजगी जतायी थी. राजमार्ग के निर्माण में हो रहे विलंब को कोर्ट ने गंभीरता से लेते हुए इसका जायजा लेने के लिए अधिवक्ता मनीष कुमार समेत एक दर्जन वकीलों की एक टीम का भी गठन किया था. कोर्ट द्वारा तीनों फेज के निर्माण कार्य का जायजा ले कर कोर्ट को रिपोर्ट करने का निर्देश वकीलों की टीम को दिया गया था. वकीलों की टीम ने अपनी रिपोर्ट सुनवाई के दौरान कोर्ट में दी.

निर्माण का कार्य अपेक्षित गति से नहीं हो रहा

वकीलों की रिपोर्ट में कहा गया है कि सड़क निर्माण का कार्य अपेक्षित गति से नहीं हो रहा है. जितने मजदूर और मशीनें लगायी जानी चाहिए, उतना नहीं लगाया गया है. निर्माण कंपनी की ओर से बताया गया कि इस फेज में तीन आरओबी की समस्या के कारण सड़क निर्माण में बाधा आ रही है, लेकिन इस फेज के निर्माण का कार्य निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा कर लिया जायेगा.

Also Read: बिहार को मिलेगी एक नए एक्सप्रेसवे की सौगात, 2023 में शुरू होगा रक्सौल-हल्दिया एक्सप्रेसवे का निर्माण

21 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

गौरतलब है कि इस सड़क के निर्माण के लिए जो समय सीमा तय की गयी थी वो 31 मार्च 2023 को समाप्त हो रही है. कोर्ट ने कहा कि जितने भी आदमी व मशीनों की जरूरत हो उन्हें इस सड़क निर्माण के कार्य में लगा कर समय पर कार्य को पूरा किया जाए. इस मामले पर अगली सुनवाई अब 21 दिसंबर को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें