29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साहिबगंज में बड़ा हादसा, लोडिंग के समय जहाज पर टायर में ब्लास्ट, ट्रक गंगा नदी में समाया, ड्राइवर लापता

Sahibganj News: जहाज का संचालन करने वाली कंपनी डीबीएल के साइट इंचार्ज भानु प्रताप ने इस घटना की पुष्टि की है. भानु प्रताप ने बताया कि इस ट्रक का चालक, जिसका नाम सरफुद्दीन अंसारी है, लापता हो गया है. रेस्क्यू का काम चल रहा है.

Sahibganj News: झारखंड के साहिबगंज जिला में शुक्रवार सुबह-सुबह एक हादसा हो गया. ट्रक गंगा नदी में डूब गया. एक ड्राइवर लापता है. एमवी इन्फ्रा लिंक-I डब्लूबी 1747 जहाज पर ट्रकों की लोडिंग हो रही थी. चार ट्रक लोड हो चुके थे. करीब 8 बजे इनमें से एक ट्रक के टायर में ब्लास्ट हुआ और जहाज पर मौजूद सभी ट्रक पलट गये. तीन ट्रक जहाज पर पलटे, जबकि चौथा जहाज पानी में डूब गया. उसका ड्राइवर लापता है.

साइट इंचार्ज ने कहा- चल रहा है रेस्क्यू का काम

इस जहाज का संचालन करने वाली कंपनी डीबीएल के साइट इंचार्ज भानु प्रताप ने इस घटना की पुष्टि की है. भानु प्रताप ने बताया कि इस ट्रक का चालक, जिसका नाम सरफुद्दीन अंसारी है, लापता हो गया है. रेस्क्यू का काम चल रहा है. यह पूछे जाने पर कि कम विजिबिलिटी के बावजूद ट्रकों को लोड किया जा रहा था, भानु ने कहा कि यह सही नहीं है. सुबह 8 बजे के पहले दृश्यता जरूर कम थी. उसके बाद ज्यादा कोहरा नहीं था.

सुबह 8 बजे हुआ हादसा

भानु प्रताप ने इस बात से भी इंकार किया कि जिला प्रशासन के किसी दिशा-निर्देश का उल्लंघन हुआ. साइट इंचार्ज ने बताया कि जिला प्रशासन के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाता है. उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि 8 बजे से पहले ट्रक को जहाज पर लोड किया गया था. हालांकि, सरफुद्दीन अंसारी के भांजे रियाज अंसारी ने मीडिया को बताया कि सुबह साढ़े 5 बजे उसके मामा का ट्रक जहाज पर लोड हुआ था.

Also Read: साहिबगंज : गंगा नदी में छोटी नाव पलटने से दो लोगों की मौत, कुहासे के कारण हुआ हादसा
ट्रक का टायर फटने से बिगड़ा जहाज का बैलेंस

खबर यह भी उड़ गयी कि गंगा नदी में 100 मीटर जाने के बाद हादसा हुआ. चर्चा थी की सात ट्रक गंगा नदी में डूब गये हैं और कई लोग लापता हुए हैं. लेकिन, साइट इंचार्ज ने इसे अफवाह करार दिया. कहा कि हादसा नदी के तट पर ही हुआ है. वहीं, जहाज के कप्तान शेख बाबू ने बताया कि 4 गाड़ी लोड हुआ था. एक गाड़ी का टायर पंचर हो गया, जिससे जहाज का बैलेंस बिगड़ गया और एक ट्रक गंगा में गिरकर डूब गया.

धनबाद का ड्राइवर सरफुद्दीन अंसारी लापता

सरफुद्दीन धनबाद जिला का रहने वाला था. उसके भांजे रियाज ने बताया कि सरफुद्दीन अंसारी का घर धनबाद जिला के गोविंदपुर स्थित फफुआडीह बस्ती में है. वह गंगा के दूसरी ओर था. सूचना मिलने पर वह इस पार आया, तो पता चला कि उसका मामा लापता है. समाचार लिखे जाने तक ड्राइवर का रेस्क्यू नहीं हो पाया था.

बिहार-झारखंड की पुलिस जांच के लिए पहुंची

खबर की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. बिहार के मनिहारी थाना प्रभारी रामविलास सिंह भी नाव से दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी. जिला प्रशासन के आला अधिकारी एसडीपीओ, एसडीओ सदर राहुल जी आनंद जी ने भी पहुंचकर छानबीन की.

डीसी ने भी घटनास्थल का लिया जायजा

उपायुक्त रामनिवास यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे. वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली. उपायुक्त ने कहा कि अधिकारियों ने जायजा लिया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. कंपनी से सूचना मिली है कि एक ट्रक गंगा में समाया है और एक चालक लापता है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

रिपोर्ट- नवीन कुमार, साहिबगंज, झारखंड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें