27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Breaking Live: हरदोई सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल

UP Breaking News Live Updates in Hindi: पीएम मोदी आज वर्चुअल कान्फ्रेंसिंग के जरिए 71 हजार नियुक्ति पत्र देंगे. ये नियुक्ति पत्र लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मुरादाबाद और गोरखपुर में दिए जाएंगे. इस दौरान लखनऊ में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल होंगी. केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडे वाराणसी में शामिल होंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

हरदोई सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

हरदोई में भीषण सड़क हादसा हुआ है. वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गयी. दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल है. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कछौना के गौसगंज मार्ग पर कलौली के पास की घटना बतायी जा रही है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी का निधन

चिल्लूपार विधानसभा से कई बार लगातार विधायक रहे और पूर्व कैबिनेट मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी का निधन हो गया है. उन्होंने लगभग शाम 7 बजकर 30 मिनट पर अंतिम सांस ली. उनकी मौत गोरखपुर स्थित आवास पर हुई है.

टैक्टर और कार की आमने-सामने भिड़ंत, की मौत

कन्नौज में भीषण सड़क हादसा हुआ है. जहां पर टैक्टर और कार की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. इस हादसे में एक की मौत हो गयी और दो घायल है. टक्कर लगने के बाद टैक्टर खाई में गिरा गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह घटना जलालपुर ठकुरन गांव के सामने की है.

रायबरेली में ट्रैक्टर ने एक मासूम बच्ची को रौंदा

रायबरेली से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर ट्रैक्टर ट्रॉली ने एक मासूम बच्ची को रौंद दिया है. इस हादसे में 7 वर्षीय बच्ची की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी. पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया है. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह घटना बछरावां थाना क्षेत्र के सुदौली गांव की बतायी जा रही है.

लखनऊ के महानगर स्थित शिल्प कला केंद्र के पास लगी आग

लखनऊ स्थित ट्रांसफार्मर में भीषण आग लग गयी है. महानगर स्थित शिल्प कला केंद्र के पास आग लगी है. देखते ही देखते धू-धूकर ट्रांसफार्मर जल गया. आसपास के इलाकों की बत्ती गुल हो गयी है. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे है.

एटा में होमगार्ड को गोली मारकर आरोपी मौके से फरार

एटा से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पर होमगार्ड को गोली मारकर आरोपी मौके से फरार हो गये. घायल होमगार्ड को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि गोली मारने वाले आरोपी चचेरे भाई के साले और ससुर है. पीड़ित होमगार्ड एसएसपी आवास पर तैनात था. होमगार्ड के चचेरे भाई का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा था. यह घटना आवागढ़ थाना के गदेसरा गांव के पास की बतायी जा रही है.

सीएम योगी ने नवनियुक्त अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीशों से की मुलाकात

जौनपुर दीवानी न्यायालय में हुई फायरिंग, आरोपी गिरफ्तार

जौनपुर कोर्ट में फायरिंग का मामला सामने आया है. दीवानी न्यायालय में पेशी पर आए अभियुक्त पर अज्ञात लोगों ने चलाई गोली. अभियुक्त बाल-बाल बचा गया है. अधिवक्ताओं ने गोली चलाने वालों को पकड़ कर पिटाई कर दी. इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया है.

वाराणसी में पुलिस ने जमीन पर कब्जा खाली कराने के लिए किया लाठीचार्ज, किसानों ने की पथराव

वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए अधिग्रहित जमीन खाली कराने गई पुलिस- प्रशासन पर किसानों ने पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया. जिसमें दर्जनों किसान घायल हो गए. किसानों ने जमीन अधिग्रहण के खिलाफ मोर्चा खोला है. जिसके लिए किसानों ने महापंचायत बुलाई थी.

आगरा में ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रक में लगी आग

आगरा के ट्रांसपोर्ट नगर में मौजूद सही होने आए दो ट्रक अचानक से आग की चपेट में आ गए. आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही समय में दोनों ट्रक पूरी तरह से जल गए. यह घटना देर रात सोमवार की है. हालांकि, लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक ट्रक आग से पूरी तरह से जल चुके थे.

फतेहपुर में बदमाशों ने सर्राफा कारोबारी को मारी गोली, 7 लाख की लूट

फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली के जफराबाद में बदमाशों ने सर्राफा कारोबारी को गोली मारकर 7 लाख की लूट को अंजाम दिया है. घायल सर्राफा कारोबारी को चिकित्सकों ने कानपुर रेफर कर दिया है. बदमाशों ने कारोबारी से ज्वैलरी और कैश समेत 7 लाख की लूट की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने लूट की घटना की जांच शुरू कर दी है.

पीएम मोदी रोजगार मेले में बोलें- पहले सरकारी नौकरी के लिए देना पड़ता था सुविधा शुल्क

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को 71206 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण किए. इन युवाओं की भर्ती केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के विभिन्न विभागों में की गई है. प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े. केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में नियुक्त हुए कर्मचारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल मोड पर नियुक्ति पत्र दिए. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी को ये नियुक्ति पत्र कड़ी मेहनत से मिला है, इसके लिए मैं आपको और आपके परिवार को बधाई देता हूं. पहले एक फार्म लेने के लिए घंटों लाइन में लगे रहो, अटेस्टेड कराओ, फिर आवेदन डाक से भेजा जाता था. गारंटी भी नहीं कि आवेदन पहुंचेगा या नहीं? आज आवेदन भरने से लेकर रिजल्ट सब ऑनलाइन हो गया है. 

कानपुर में युवक को बीच चौराहे पर किया गया गंजा, लड़की को करता था परेशान

कानपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अवधपुरी के पास एक युवक को बीच चौराहे पर गंजा करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक नाम बदलकर लड़की को परेशान करता था. खुद का नाम राजा बताता था, जबकि आधार कार्ड में युवक का नाम मो आरिफ निकला है. मोहल्ले के लोगों ने युवक को गंजा करके पुलिस के हवाले कर दिया है.

आगरा में पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

आगरा के बरहन थाना पुलिस ओर एसओजी टीम की बाइक सवार तीन बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. वहीं बदमाश के कब्जे से एक बाइक, तमंचा और ज्वेलर्स से लूटी हुई ज्वेलरी भी बरामद की है.

कानपुर में दिखा साइक्लोन मोचा का असर, तड़के हुई बूंदाबांदी

कानपुर में सोमवार की सुबह साइक्लोन मोचा का असर दिखा. तड़के हुई बूंदाबांदी का असर दिन भर बना रहा, जिससे अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज हुई. दिन का पारा फिर सामान्य से नीचे 39.8 डिग्री सेल्सियस रहा लेकिन, फिर तेज धूप खिली. मौसम विभाग के अनुसार, अब मोचा के कमजोर पड़ जाने से मंगलवार और बुधवार को बारिश होने की संभावना समाप्त हो गई है.विभाग ने चक्रवाती तूफान मोचा की तीव्रता के आधार पर मंगलवार और बुधवार को शहर में तेज हवा और बारिश की संभावना जताई थी.इसके लिए अलर्ट भी जारी किया था पर मोचा के सोमवार देर रात तक निम्न दबाव में बदल जाने की संभावना से यह कमजोर हो गया है.रात में बदली होने की वजह से न्यूनतम पारा तीन डिग्री बढ़ गया है.रात का पारा 21 से 24 डिग्री सेल्सियस हो गया है.रात का तापमान सामान्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया.

राम मंदिर निर्माण का चंपत राय ने जारी किया एक और वीडियो

नोएडा पुलिस ने छापेमारी कर तीन हवाला कारोबारियों को किया गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर 20 थाने की पुलिस ने सेक्टर 18 मार्केट में छापेमारी की. इस दौरान कुमार आर्यन एवं 2 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है. इनके पास से नकद 50 लाख रुपए मिले हैं. जानकारी के मुताबिक इन्होंने पुलिस को बताया है कि बिहार के किसी संजीव कुमार का यह बरामद पैसा है. वहीं इनके पास से कुछ आधार कार्ड और फर्जी दस्तावेज भी बरामद किया है. नोएडा पुलिस ने मामले में अभियोग पंजीकृत कर आयकर विभाग को भी सूचित किया है.

यूपी कैडर के IPS दीपक रतन की हार्ट अटैक से मौत

यूपी कैडर के सीनियर IPS अधिकारी दीपक रतन की दिल्ली में हार्ट अटैक से निधन हो गया. दीपक रतन के निधन से पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. वे 1997 बैच के IPS अधिकारी थे. उनकी पत्नी IAS कामिनी रतन चौहान हैं. दीपक रतन मूल रूप से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रहने वाले थे. IPS दीपक रतन लंबे समय तक यूपी के कई जिलों में बतौर एसपी तैनात थे. अलीगढ़ रेंज में आईजी के पद पर तैनाती के बाद वह CRPF (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे.

यूपी के सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित

यूपी बेसिक शिक्षा परिषद ने सरकारी स्कूलों में 20 मई से 15 जून तक के लिए अवकाश घोषित किया.

Up Breaking Live: हरदोई सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल
Up breaking live: हरदोई सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल 1

पीएम मोदी आज वर्चुअल कान्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले में 71 हजार नियुक्ति पत्र वितरण करेंगे

पीएम मोदी आज वर्चुअल कान्फ्रेंसिंग के जरिए 71 हजार नियुक्ति पत्र देंगे. ये नियुक्ति पत्र लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मुरादाबाद और गोरखपुर में दिए जाएंगे. इस दौरान लखनऊ में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल होंगी. केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडे वाराणसी में शामिल होंगे. वहीं मुरादाबाद में केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप शामिल होंगे तो केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान आगरा में रहेंगे. गोरखपुर में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें