28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली की बसों में किन्नरों के लिए मुफ्त यात्रा, केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किन्नरों के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि जल्द ही किन्ररों को दिल्ली की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किन्नर समाज के लोगों के लिए बड़ी ऐलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं. उन्हें बस का किराया नहीं देना होगा. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि जल्द ही इसे कैबिनेट से पास करके लागू कर दिया जाएगा. सीएम केजरीवाल ने इस उम्मीद जताई है कि दिल्ली सरकार के इस फैसले से किन्नर समाज के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा.

समाज में समान अधिकार के किन्नर भी हकदार- सीएम केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजन और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफी उपेक्षा की जाती है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए, वे भी इंसान हैं और उन्हें भी बराबर के अधिकार हैं. दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली की बसों में अब किन्नर समाज के लिए भी सफर एकदम फ्री होगा. जल्द ही इसे कैबिनेट से पास करके लागू कर दिया जाएगा.

जल्द कैबिनेट में पास कराकर किया जाएगा लागू- सीएम केजरीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि किन्नरों को दिल्ली की बसों में फ्री यात्रा देने के लिए जल्द की कैबिनेट में इसे पास कराकर लागू किया जाएगा. गौरतलब है कि बीते कई सालों से दिल्ली सरकार महिलाओं के लिए दिल्ली की बसों में फ्री की सुविधा दे रही है. अब सरकार यही सुविधा किन्नरों को भी देने का ऐलान कर चुकी है. दिल्ली सरकार का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में सरकार इसे कैबिनेट में पास कर लागू कर देगी.गौरतलब है कि दिल्ली सरकार साल 2019 से ही महिलाओं को दिल्ली की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दे रही है.

Also Read: सप्ताह में एक दिन बीमार पत्नी से मिल पाएंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने दी इजाजत
Also Read: ‘ये लोकतंत्र की हत्या है…’, चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले पर बिफरे CJI, दिया यह निर्देश
Also Read: ‘अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेगा विपक्ष…’, बोले PM Modi, तीसरे टर्म में तीसरी बड़ी इकोनॉमी बनेगा भारत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें