29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kanpur : 19 दिसंबर को होगा CSA विवि का दीक्षांत समारोह, राजभवन से मिली अनुमति…

विवि के रजिस्ट्रार डॉ. पीके उपाध्याय ने बताया कि राजभवन से दीक्षांत की नई तिथि मिलने के बाद तैयारी शुरू कर दी है. समारोह सुबह 11 बजे शुरू होगा. दीक्षांत की अध्यक्षता प्रदेश की राज्यपाल व विवि की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल करेंगी.

कानपुर : चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (CSA) का 25वां दीक्षांत समारोह अब 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. राजभवन ने समारोह की अनुमति प्रदान कर दी. पहले दीक्षांत समारोह एक दिसंबर को प्रस्तावित था, लेकिन राजभवन से 28 नवंबर को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया.राजभवन से अनुमति मिलते ही दीक्षांत की तैयारी शुरू हो गई.विवि के रजिस्ट्रार डॉ. पीके उपाध्याय ने बताया कि राजभवन से दीक्षांत की नई तिथि मिलने के बाद तैयारी शुरू कर दी है. समारोह सुबह 11 बजे शुरू होगा. दीक्षांत की अध्यक्षता प्रदेश की राज्यपाल व विवि की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल करेंगी. विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख शिरकत करेंगे. मुख्य अतिथि जलपुरुष डॉ. राजेंद्र सिंह होंगे.

18 दिसंबर को होगा रिहर्सल

समारोह में संकायवार 14 मेधावियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक, 14 मेधावियों को विश्वविद्यालय रजत पदक और 14 मेधावियों को विश्वविद्यालय कांस्य पदक से सम्मानित किया जाएगा. 21 प्रायोजित स्वर्ण पदक भी दिए जाएंगे.पदकों में बेटियों ने फिर बाजी मारी है. 56 फीसदी पदक छात्राओं को मिलेंगे. हैदराबाद की बीज कंपनी के प्रबंध निदेशक मंडवा प्रभाकर राव को मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. डॉ. उपाध्याय ने कहा कि 18 दिसंबर को दीक्षांत का रिहर्सल किया जाएगा.

Also Read: कानपुर: आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर के दूसरे चरण का काम जनवरी 2024 से होगा शुरू, कंपनी ने किया सर्वे, जानें डिटेल
यह होगा ड्रेस कोड

छात्र-छात्राओं का ड्रेस-कोड तय किया गया है.छात्रों को सफेद शर्ट, काली पैंट, लाल रंग की टाई, काले जूते के साथ नीला स्वेटर या ब्लेजर पहनकर आना होगा. वहीं, छात्राओं के लिए सफेद सलवार सूट के साथ लाल रंग की चुन्नी व नीला स्वेटर तय किया गया है.

इन मेधावियों को मिलेंगे पदक

कृषि इंजी. साहिल चौधरी, किशन मोहन,महिमा सिंह

मैकेनिकल आलोक कुशवाहा,सच्चिदानंद

कंप्यूटर साइंस में प्रगति दुबे, अंकिता सक्सेना, दुर्गेश यादव,ईसी,अरीबा इरफान,सृष्टि भदौरिया,किशन दीक्षित

डेयरी टेक्नोलॉजी सिद्धार्थ चौहान, सचिन कुमार, सुधीर सिंह

बीएससी-वानिकी में राजा तिवारी, रितिका सचान, दीपांशु तिवारी

बीएससी-उद्यान में श्रेया मजुमदार, शिवाली वर्मा, तनिशा मौर्य

एमबीए में उमरा फातिमा, यांशी श्रीवास्तव,अभिषेक सिंह

बीएससी-कृषि में अंशुल पटेल,अंशिता सिंह, शिवांगी पटेल

एमएससी-गृहविज्ञान में वंशिका तिवारी, कोमल शुक्ला,वैष्णवी गुप्ता

एमएससी-उद्यान में ईशा जायसवाल,सारांश कश्यप, प्रांशू इंद्रदेव

एमएससी-कृषि अनु में जे प्रकाश, कीर्ति सिंह, नमनप्रीत कौर

बीएससी-कम्युनिटी में अंशिका शुक्ला ,सुकृति श्रीवास्तव, ईशा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें