29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोटे अनाज के फायदों पर प्रधानमंत्री मोदी के सहयोग से लिखा गया गीत ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित

मोटे अनाज के फायदों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से लिखा गया गीत ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. इस साल की शुरुआत में गाने की रिलीज से पहले फाल्गुनी ने कहा था, प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ एक गाना लिखा है.

मोटे अनाज के फायदों को बढ़ावा देने के लिए लिखे गये गीत को सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन श्रेणी के तहत ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. इस गीत को भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से लिखा था. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मुंबई में जन्मी गायिका-गीतकार फाल्गुनी शाह और उनके पति व गायक गौरव शाह द्वारा प्रस्तुत गीत ‘‘एबंडेंस इन मिलेट्स’’ को ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. फाल्गुनी शाह को उनके स्टेज नाम फालू से जाना जाता है.

ग्रैमी की दौड़ में ‘‘शैडो फोर्सेज’’ के लिए अरूज आफताब, विजय अय्यर और शहजाद इस्माइली, ‘‘अलोन’’ के लिए बर्ना बॉय और ‘‘फील’’ के लिए डेविडो समेत अन्य नामांकन शामिल हैं. वर्ष 2023 को ‘‘अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष’’ के रूप में नामित किया गया है, जिसके लिए भारत द्वारा एक प्रस्ताव लाया गया था और संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) के शासी निकायों के सदस्यों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र द्वारा इसका समर्थन किया गया था.

Also Read: झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को खूंटी में पीएम-पीवीटीजी डेवलपमेंट मिशन करेंगे लॉन्च

इस साल की शुरुआत में गाने की रिलीज से पहले फाल्गुनी ने कहा था, प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ एक गाना लिखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें