28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand: जोहार खिलाड़ी वेब पोर्टल पर खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन जल्द से जल्द करवायें : खेल निदेशक

Jharkhand Sports: जोहार खिलाड़ी पोर्टल का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर 29 दिसंबर 2022 को किया था. 8 महीने के बाद भी 993 खिलाड़ियों का ही रजिस्ट्रेशन हो सका है.

रांची. खेल निदेशालय झारखंड सरकार द्वारा राज्य के जिलों में संचालित सेंटर फॉर एक्सीलेंस, आवासीय क्रीड़ा प्रशिक्षण केंद्र के खिलाड़ियों को जोहार खिलाड़ी वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने को लेकर खेल निदेशक सरोजनी लकड़ा ने गुरुवार को प्रशिक्षकों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिया. इसमें जल्द से जल्द सभी प्रशिक्षक अपने खिलाड़ियों का डेटा वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा गया, जिससे विश्व के कहीं से भी राज्य के खिलाड़ियों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन और उनकी जानकारी आम लोगों को मिल सके.

इस संबंध में डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र व क्रीड़ा किसलय केंद्रो के लिए 24 अगस्त को बैठक आयोजित होगी. इस अवसर पर झारखंड खेल प्राधिकरण के उप निदेशक राज किशोर खाखा, खेल परामर्शी देवेंद्र सिंह, तीरंदाजी प्रशिक्षक हरेंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

कई मायने में खास है पोर्टल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा शुरू किया गया यह पोर्टल स्पोर्ट्स डिजिटाइजेशन की सोच को मजबूत आधार देता है. एक ही पोर्टल पर खिलाड़ी, प्रशिक्षक, रेफरी, सभी खेल अकादमी, खेल मैदान, खेल स्टेडियम की जानकारी उपलब्ध है. वहीं, पोर्टल पर भविष्य में राज्य में आयोजित होने वाले राज्य और जिला स्तरीय प्रतियोगिता की जानकारी भी मिल सकेगी.

8 महीने के बाद भी 993 खिलाड़ियों का ही रजिस्ट्रेशन

बता दें कि जोहार खिलाड़ी पोर्टल का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के तीन साल पूरे होने पर 29 दिसंबर 2022 को किया था. 8 महीने के बाद भी 993 खिलाड़ियों का ही रजिस्ट्रेशन हो सका है. इससे पहले शुभम संदेश में खबर प्रकाशित होने के बाद 8 जुलाई को बैठक कर निदेशक ने सभी जिला खेल पदाधिकारी को आदेश दिया था कि एक सप्ताह में सभी खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करा लें. इस बैठक के बाद ज्यादातर जिला खेल पदाधिकारियों ने टेक्निकल प्रोब्लम का हवाला देते हुए कम रजिस्ट्रेशन होने की बात कही थी.

Also Read: आर्थिक तंगी के कारण अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पा रहे पारा शटलर अतुल, 2022 में बने थे चैंपियन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें