28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: बहला-फुसलाकर सात साल की मासूम बच्ची से हैवानियत, पुलिस ने अधेड़ शख्स को भेजा जेल

झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के एक गांव में अधेड़ द्वारा सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

हुसैनाबाद(पलामू),नौशाद: झारखंड के पलामू जिले में एक अधेड़ शख्स ने मासूम बच्ची के साथ हैवानियत की है. पुलिस ने सूचना मिलते ही कार्रवाई की और पोक्सो एक्ट लगाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया. बताया जा रहा है कि स्कूल गयी बच्ची को बहला-फुसलाकर आरोपी घर ले आया. इसके बाद उसने दुष्कर्म किया. सूचना मिलते ही बच्ची के परिजन आरोपी के घर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया.

पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के एक गांव में अधेड़ द्वारा सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Also Read: झारखंड: अवैध खनन पर अमानत नदी के समीप छापेमारी, 30 हजार सीएफटी बालू जब्त, चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

गांव का ही अधेड़ बना हैवान

बताया जाता है कि मासूम बच्ची प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती है. रोजाना की तरह वह विद्यालय गयी थी. समय से पहले पहुंचने के कारण अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी. इसी दौरान गांव का अधेड़ व्यक्ति वहां आया और उसे पैसे का प्रलोभन देकर अपने घर ले गया. इसके बाद उसने हैवानियत की. विद्यालय के बच्चों ने सूझबूझ का परिचय दिया और बच्ची के परिजनों को इसकी सूचना दी. इसके बाद परिजन आरोपी के घर पहुंचे, तो वहां दरवाजा बंद पाया. दरवाजा खुलवाने पर आरोपी ने बच्ची को बाहर निकालकर दरवाजा बंद कर लिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया. इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया.

Also Read: स्विट्जरलैंड फिल्म फेस्टिवल में दिखेंगी पलामू की हसीन वादियां, झारखंड के रंगकर्मी सैकत चटर्जी भी दिखेंगे

बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गया था घर

जानकारी के अनुसार बच्ची गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने गयी थी. पहले पहुंचने के कारण वह विद्यालय में साथ पढ़ने वाली बच्चियों के साथ खेल रही थी. इस बीच आरोपी बच्ची को पैसे का लालच देकर उसे बहला-फुसलाकर अपने घर पर ले गया. घर ले जाकर उस अधेड़ ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

Also Read: Explainer: झारखंड की 30 हजार से अधिक महिलाओं की कैसे बदल गयी जिंदगी? अब नहीं बेचतीं हड़िया-शराब

बच्चों ने घर जाकर परिजनों को दी सूचना

विद्यालय के बच्चों ने बच्ची के घर जाकर उसके परिजनों को बताया कि आरोपी ने उनकी बेटी को दो तीन घंटे से अपने घर में ले जाकर रखा है. बच्चों की बात सुनकर गांव के दस-पंद्रह की संख्या लोग आरोपी के घर पहुंचे तो देखा कि घर का दरवाजा बंद था. गांव के लोगों को देखकर उसने बच्ची को घर से बाहर निकालकर दरवाज़ा बंद कर दिया. बच्ची काफी डरी-सहमी हुई थी और रो-रोकर सारी बात बतायी.

Also Read: EXCLUSIVE: झारखंड में सखी मंडल की दीदियां कर रहीं काले गेहूं की खेती, गंभीर बीमारियों में है ये रामबाण ?

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को भेजा जेल

ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल हुसैनाबाद थाने को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता बच्ची की मां के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुऐ आरोपी को गिरफ्तार कर यौन दुराचार और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज़ कर जेल भेज दिया. बच्ची को मेडिकल जांच के लिए एमएमसीएच मेदिनीनगर भेज दिया गया.

Also Read: Jharkhand Village Story: झारखंड का एक गांव है बालुडीह, लेकिन अब ढूंढे नहीं मिलता बालू, पढ़िए बदलाव की ये कहानी

ये हैं खास बातें

पलामू जिले के हुसैनाबाद में मासूम बच्ची से दुष्कर्म किया गया है.

गांव का ही अधेड़ शख्स है दुष्कर्म का आरोपी.

हुसैनाबाद पुलिस ने पोक्सो एक्ट लगाकर भेज दिया है जेल.

मासूम बच्ची पढ़ने गयी थी प्राथमिक विद्यालय में.

बहला-फुसलाकर आरोपी अपने घर ले आया.

विद्यालय के बच्चों ने दिखायी सूझबूझ, परिजनों को दी सूचना.

बच्ची के परिजन पहुंचे आरोपी के घर.

सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और अरेस्ट कर लिया.

बच्ची की मां के लिखित आवेदन पर पुलिस ने की कार्रवाई

बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया मेदिनीनगर

Also Read: Jharkhand Village Story: झारखंड का एक गांव, जहां भीषण गर्मी में भी होता है ठंड का अहसास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें