29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: सुल्तानगंज-अगुवानी पुल गिरने की जांच सीबीआई से कराने की मांग तेज, तेजस्वी यादव ने किया इंकार

सुल्तानगंज अगुवानी घाट पुल का हिस्सा फिर एकबार भरभरा कर गंगा में गिर गया तो अब इसे लेकर राजनीति भी गरमायी हुई है. विपक्षी दलों के नेताओं ने जहां इस लापरवाही की सीबीआई जांच कराने की मांग की है वहीं तेजस्वी यादव ने साफ मना किया.

सुल्तानगंज अगुवानी घाट पुल गिरने के बाद अब इसे लेकर सियासी गर्मी भी बढ़ी हुई है. सत्ता दल पार्टी व विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर है. भागलपुर में पुल निर्माण एजेंसी एसपी सिंगला के द्वारा गंगा पर बनाए जा रहे इस पुल का दिसंबर में उद्घाटन होना था. लेकिन उससे पहले ही ये एकबार फिर भरभराकर गिर गया. वहीं अब इस पुल के निर्माण व इसे बनाने में हुई लापरवाही की सीबीआई जांच कराने की मांग तेज हुई है. भाजपा, जाप, लोजपा समेत कई दलों के नेताओं ने मांग की है.

सीबीआई जांच की मांग तेज

अगुवानी-सुल्तानगंज पुल हादसे की जांच सीबीआई से करायी जाए. सियासी दलों की ओर से ऐसी मांग की जा रही है. लोजपा रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी मंगलवार की शाम को जब सुलतानगंज आए तो गिरे हुए पुल का जायजा लिया. प्रेस वार्ता करके उन्होंने पुल बनने से पहले गिर जाने पर कई सवाल खड़े किए. गृह मंत्री से सीबीआई जांच कराने का अनुरोध करने की बात उन्होंने की.

पप्पू यादव ने भी की मांग

जाप पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने पुल हादसे में लापता गार्ड के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हिम्मत दिलाया. उन्होंने पुल निर्माण में हुई लापरवाही की सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया. साथ ही कहा कि विभाग में जो भी सचिव रहे हैं उनकी संपत्ति की भी जांच होनी चाहिए. पुल निगम को उन्होंने दुधारू गाय बताया.

Also Read: बिहार में गंगा नदी पर सुल्तानगंज-अगुवानी घाट के बीच बनेगा नया पुल, सरकार पर नहीं पड़ेगा बोझ
भाजपा की मांग, तेजस्वी ने किया खारिज

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने बाहरी तकनीकी विशेषज्ञों की टीम से इस बात की जांच कराने की मांग की है कि महासेतु का हिस्सा बार-बार कैसे ढहा. वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पुल के ध्वस्त हुए हिस्से की भरपाई संबंधित कंपनी सिंगला से ही होगी. उन्होंने भाजपा समेत अन्य दलों के द्वारा की जा रही सीबीआई जांच की मांग को खारिज किया. उन्होंने कहा कि सीबीआई वाले इंजीनियर नहीं होते. जांच सही दिशा में चल रही है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें