27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: रांची में बारिश शुरू, इन जिलों में भी होगी वर्षा, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

मौसम केंद्र रांची के पूर्वानुमान के मुताबिक रांची में बारिश शुरू हो गई है. इसके अलावा गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुछ भागों में बारिश होगी. पूर्वानुमान के मुताबिक अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. पिछले कई दिनों से झारखंड के अगल-अलग जिलों में लगातार तेज आंधी के साथ बारिश देखने को मिल रही है. कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ. बीते सप्ताह वज्रपात से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. आज भी रांची समेत कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है.

रांची समेत इन जिलों में भी आज बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज राज्य के उत्तर पश्चिमी, दक्षिणी और निकटवर्ती मध्य भागों में बारिश के आसार हैं. मौसम केंद्र रांची के पूर्वानुमान के मुताबिक रांची में बारिश शुरू हो गई है. इसके अलावा गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुछ भागों में बारिश होगी. पूर्वानुमान के मुताबिक अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. वहीं, कुछ स्थानों पर 30-40 किमी की रफ्तार से हवाएं भी देखी जा सकती हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

विभाग ने मौसम के बदलते रुख को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. लोगों से सतर्क और सावधान रहने की अपील की गई है. विभाग ने कहा कि लोग इस मौसम को देखते हुए सुरक्षित स्थानों में शरण ले. कोई भी पेड़ के नीचे या खंभे के पास ना रहे. किसानों से खास अपील की गई है कि वे खेतों में ना जाएं, जब तक मौसम सामान्य नहीं हो जाता है.

बीते सप्ताह वज्रपात में कम से कम 11 लोगों की मौत

बता दें कि इन दिनों झारखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बीते सप्ताह राज्य में तेज आंधी बारिश के साथ हुए वज्रपात में कम से कम 11 लोगों की जान चली गई. ऐसे में मौसम विभाग की सलाह मानने की जरूरत है.

अगले दो तीन दिनों में बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले दो तीन दिनों में राज्य के ताापमान बढ़ोतरी देखी जा सकती है. यह बढ़ोतरी 2-3 डिग्री सेल्सियस की होगी. उसके बाद राज्य के अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है.

Also Read: झारखंड में मौसम ने ढाया कहर, दो दिन में बारिश और वज्रपात से 11 की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें