28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar News: किशनगंज में अगलगी से आधा दर्जन घर जलकर राख, लाखों की संपत्ति स्वाहा

किशनगंज के गाछपाड़ा पंचयात के 6 लोगों के घर में अचानक सोमवार आग लग गई, जिससे घर में रखे बर्तन, अनाज सहित अन्य कई समान जलकर राख हो गए. अगलगी में करीब तीन मवेशी और 15 लाख रुपया की संपत्ति का नुकसान होने की बात पीड़ित परिवारों ने सीओ को बताई है.

किशनगंज के गाछपाड़ा पंचायत के नया टोला बालूपुर गांव में सोमवार को भीषण आग लग गई. अगलगी की इस घटना में करीब आधा दर्जन घर जलकर राख हो गये. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. स्थानीय लोगों की सहायता से बड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग के दमकल ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक घर में रखे सामान, अनाज और रुपए जलकर राख हो गये. सूचना मिलते ही सीओ समीर कुमार मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मिले और उन्हें सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया.

लाखों की संपत्ति का हुआ नुकसान

बताया जाता है कि खाना बनाने के दौरान अचानक लगी आग देखते ही देखते इतनी भयावह व विकराल हो गई कि कुछ ही देर में करीब आधा दर्जन घर सहित उसमें रखें नगद इत्यादि सब जल गया. इस आगलगी की घटना में तैबूर रहमान, अबुर रसीद, अनवाकल हक, हबीबुर रहमान, सनाउल हक, उज्जल हक, मौलवीं अमीरूद्दीन, शमीम रवानी, अब्दुल हक एंव अताउर रहमान का घर पूरी तरह से जल गया. आग से जले घरों में करीब तीन मवेशी और 15 लाख रुपया की संपत्ति का नुकसान होने की बात पीड़ित परिवारों ने सीओ को बताई है.

सीओ ने दी सहायता राशि 

आग लगने की इस घटना के बाद सीओ समीर कुमार ने 6 लोगों को अगलगी के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए सहायता राशि के रूप में 11000-11000 रुपये का चेक प्रदान किया. साथ ही उन्होंने अग्निपीड़ितों से मुलाकात कर आग के बारे में जानकारी ली एवं प्लास्टिक प्रदान किया. मौके पर पंचयात के मुखिया, राजस्व कर्मचारी मो इस्लामुद्दीन, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि मजेबुल रहमान, शाहजहां सहित गांव के दर्जनों लोग मौजूद थे. सहायता राशि मिलने से सभी घर वालों ने सीओ समीर कुमार का आभार प्रकट किया एवं धन्यवाद भी किया .

Also Read: Bihar Teacher Recruitment: कंप्यूटर शिक्षक भर्ती के लिए बीएड अनिवार्य नहीं, इंजीनियर भी अब बन सकेंगे टीचर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें