28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आज, 10 मिनट पहले तक मिलेगा प्रवेश, ड्यूटी में लगे लोगों के मोबाइल पर पाबंदी

परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थी के साथ ही ड्यूटी में लगाये गये पदाधिकारी भी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकते हैं. किसी भी परीक्षार्थी को मोबाइल फोन, पेजर, आइटी गैजेट्स, ब्लूटुथ एवं अन्य प्रकार गैजेट परीक्षा भवन में ले जाने की अनुमति नहीं है.

UPSC CSE PT Exam 2023: कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा आयोजित कराने को लेकर पटना प्रमंडल आयुक्त सह समन्वयी पर्यवेक्षक कुमार रवि ने परीक्षा ड्यूटी में लगे पदाधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने श्रीकृष्ण स्मारक भवन में परीक्षा ड्यूटी में लगे सभी पदाधिकारियों को संबोधित कर बेहतर परीक्षा संचालन के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही सुचारु यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.

पटना के 91 केंद्र पर परीक्षा 

परीक्षा पटना के 91 केंद्र पर दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जायेगी. परीक्षा में कुल 44,056 अभ्यर्थी शामिल होंगे. यूपीएससी ने परीक्षा के सफल संचालन के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के पांच वरीय पदाधिकारियों को प्रेक्षक के तौर पर नामित किया है. कुमार रवि ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली परीक्षा की गरिमा एवं महत्ता को ध्यान में रखते हुए सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पदाधिकारियों को सक्रिय रहने की सलाह दी.

परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले तक मिलेगा प्रवेश

आयुक्त रवि ने कहा कि किसी भी परीक्षार्थी को हर हाल में परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले तक ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति होगी. प्रथम पाली में 09:20 बजे पूर्वाह्न एवं द्वितीय पाली 2:20 बजे अपराह्न के बाद परीक्षा केंद्र के परिसर में प्रवेश दी जायेगी. परीक्षा में उपस्थित परीक्षार्थियों को परीक्षा समाप्ति से पहले परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं है.

Also Read: बिहार में जल्द होगी निम्नवर्गीय लिपिकों की नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने मांगी रिक्तियों की अधियाचना
परीक्षा ड्यूटी में लगे लोगों को भी मोबाइल नहीं ले जा सकते हैं मोबाइल

परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थी के साथ ही ड्यूटी में लगाये गये पदाधिकारी भी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकते हैं. किसी भी परीक्षार्थी को मोबाइल फोन, पेजर, आइटी गैजेट्स, ब्लूटुथ एवं अन्य प्रकार गैजेट परीक्षा भवन में ले जाने की अनुमति नहीं है. उल्लंघन करने पर संबंधित परीक्षार्थी के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए परीक्षाओं से वंचित कर दिया जायेगा. परीक्षा केंद्र में पर्यवेक्षक, सहायक पर्यवेक्षक, विक्षक एवं परीक्षा से जुड़े कर्मी को भी परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन या अन्य प्रकार के किसी गैजेट को साथ ले जाने की अनुमति नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें