31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पलामू के पाटन में निकाह से पहले दूल्हे के साथ ऐसा क्या हुआ कि दुल्हन के परिवार ने बारात ही लौटा दी

बिहार की सीमा से सटे झारखंड के पलामू जिले में दुल्हन के परिवार ने शादी से ऐन पहले अपनी बेटी का ब्याह करने से इंकार कर दिया. बारात को बैरंग लौटना पड़ा. वह भी बिना दुल्हन के. पाटन में यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

बिहार की सीमा से सटे झारखंड के पलामू जिले में दुल्हन के परिवार ने शादी से ऐन पहले अपनी बेटी का ब्याह करने से इंकार कर दिया. बारात को बैरंग लौटना पड़ा. वह भी बिना दुल्हन के. पाटन में यह चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई जानना चाह रहा है कि आखिर निकाह के लिए गये दूल्हे के साथ निकाह से ऐन पहले ऐसा क्या हो गया कि बेटी के परिवार वालों ने बारात को ही लौटा दिया. अपनी बेटी को विदा करने से इंकार कर दिया.

निकाह के दौरान दूल्हे को पड़ा मिर्गी का दौरा

बता दें कि पाटन थाना क्षेत्र के सिरमा गांव में अब्बास मियां की पुत्री शबाना खातून का निकाह लातेहार जिला में तय हुआ था. लातेहार जिला के छिपादोहर के हरातु गांव से तय समय पर बारात पाटन के सिरमा गांव पहुंच गयी. शबाना खातून और अमरुद्दीन आलम के निकाह का कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान अमरुद्दीन आलम को मिर्गी का दौरा पड़ गया. यह देख शबाना के परिवार वालों ने अमरुद्दीन के साथ अपनी बेटी का निकाह कराने से इंकार कर दिया.

लातेहार से पलामू आयी थी बारात

अमरुद्दीन आलम और उसकी बारात को दुल्हन के बगैर वहां से लौटना पड़ा. मामला शनिवार की रात का है. अब्बास मियां की पुत्री की बारात लातेहार जिले के छिपादोहर के हरातु गांव से आयी थी. अब्दुल कयूम अंसारी के पुत्र अमरुद्दीन आलम से शबाना का निकाह होना था. बारात पहुंचने के बाद निकाह का कार्यक्रम चल ही रहा था कि दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया.

Also Read: IAS बनना चाहती है पलामू की बिटिया जारा नूर, मुफलिसी बन रही बाधा, एसपी ने बढ़ाया हौसला, लगा रही मदद की गुहार
दुल्हन के पिता ने बेटी का निकाह कराने से किया इंकार

दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. दूल्हे की इस हालत को देखकर कन्या पक्ष के लोग चिंतित हो गये. कुछ ही देर के बाद उन्होंने अपनी बेटी का निकाह अमरुद्दीन से कराने से इंकार कर दिया. आखिरकार वर पक्ष के लोगों को वहां से लौटना पड़ा. हालांकि, इस बीच कुछ लोगों ने कन्या पक्ष के लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, उन लोगों ने किसी की नहीं सुनी. बेटी का निकाह कराने से साफ इंकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें