27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर

पीएम मोदी ने हिरोशिमा में G-7 शिखर सम्मेलन के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूक्रेन में चल रहा युद्ध पूरे विश्व के लिए बहुत बड़ा मुद्दा है.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की. इस मुलाकात की तस्वीर सामने आयी है जिसमें दोनों नेता एक दूसरे से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं. तस्वीर में नजर आ रहा हैँ कि ये मुलाकात गर्मजोशी से हुई है.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 9

एक अन्य तस्वीर में पीएम मोदी और जेलेंस्की टेबल में बैठकर बात करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल भी नजर आ रहे है.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 10

आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली आमने-सामने की मुलाकात है. प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 11

पीएमओ ने अपने ट्विटर वॉल पर ट्वीट किया-प्रधानमंत्री मोदी ने हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ बातचीत की.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 12

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में G-7 शिखर सम्मेलन के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूक्रेन में चल रहा युद्ध पूरे विश्व के लिए बहुत बड़ा मुद्दा है. पूरे विश्व पर इसके अनेक प्रकार के प्रभाव भी पड़े हैं. मैं इसे राजनीति का मुद्दा नहीं मानता, मेरे लिए ये मानवता का मुद्दा है…इसके समाधान के लिए भारत और निजी रूप से मैं स्वयं, हमसे जो कुछ भी हो सकता है हम अवश्य करेंगे.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 13

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समूह के वार्षिक शिखर सम्मेलन और चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद (क्वाड) समूह के शीर्ष नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे थे. मोदी जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की तीन देशों की यात्रा के पहले चरण के तहत यहां पहुंचे थे.

Undefined
कुछ इस तरह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, देखें तस्वीर 14

इससे पहले प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने शनिवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल के साथ सार्थक द्विपक्षीय वार्ता की. इस दौरान दोनों नेता व्यापार एवं निवेश, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) हार्डवेयर निर्माण तथा रक्षा जैसे क्षेत्रों में संबंध गहरे करने पर सहमत हुए तथा उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने को लेकर भी अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें