28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्य प्रदेश: 30 हजार सैलरी… छापेमारी में मिले 7 करोड़ रुपये, महिला अभियंता के पास कहां से आयी अकूत संपत्ति?

मध्य प्रदेश में सहायक अभियंता के तीन ठिकानों पर छापेमारी में छह से सात करोड़ रुपये की संपति का पता लगा है. रेड में दस हजार वर्ग फुट में निर्मित क्षेत्र के साथ बीस हजार वर्ग फुट में फैले उसके फार्म हाउस में अलग अलग नस्लों के 65 कुत्तों सहित 30 मवेशी मिले है जिसमें कुछ गिर नस्ल की गाय भी हैं.

मध्य प्रदेश: लोकायुक्त पुलिस के दस्ते ने मप्र पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन (एमपीपीएचसी) में अनुबंध पर कार्यरत एक सहायक अभियंता के तीन ठिकानों पर छापा मारकर आय के ज्ञात स्त्रोत से अधिक छह से सात से करोड़ रुपये की संपति का पता लगाने का दावा किया है. भोपाल के लोकायुक्त पुलिस के अधीक्षक मनु व्यास ने कहा कि हमने हेमा मीणा के भोपाल के बिलखिरिया इलाके में स्थित उसके फार्म हाउस सहित तीन ठिकानों पर शुक्रवार देर रात करीब एक बजे छापा की कार्रवाई पूरी की.

मवेशियों समेत कई कीमती सामान बरामद: एसपी मनु व्यास ने कहा कि हमें दस हजार वर्ग फुट में निर्मित क्षेत्र के साथ बीस हजार वर्ग फुट में फैले उसके फार्म हाउस में अलग अलग नस्लों के 65 कुत्तों सहित 30 मवेशी मिले है जिसमें कुछ गिर नस्ल की गाय भी हैं. एसपी ने कहा कि इसके साथ ही इस महिला अभियंता के फार्म हाउस पर एक एसयूवी सहित सात से आठ चार पहिया वाहन तथा 30 लाख रुपये कीमत का एक टीवी सेट भी मिला है.

स्रोत से करीब 250 फीसदी अधिक संपत्ति: एसपी मनु व्यास ने कहा कि उसकी अवैध कमाई उसके ज्ञात स्रोत से लगभग 250 फीसदी अधिक प्रतीत होती है. मीणा को प्रतिमाह 30 हजार रुपये वेतन मिलता है और वह दस वर्षो से नौकरी कर रही है. व्यास ने कहा कि लोकायुक्त पुलिस ने मीणा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. उसे कारण बताओ नोटिस दिया गया है यदि वह संतोषजनक जवाब नहीं देती है तो उसे अदालत में पेश कर उसका रिमांड लिया जायेगा.

Also Read: Imran Khan: इमरान खान की रिहाई पर उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने जताई खुशी, ट्वीट कर लिखी यह बात

अनुचित तरीके से हासिल की अवैध संपत्ति: अधिकारी ने कहा कि हेमा मीणा के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उसने अनुचित तरीकों से बड़ी संपत्ति अर्जित की है. शिकायत मिलने के बाद छापेमारी की गई. लोकायुक्त सूत्रों ने बताया कि मीणा के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर दस लाख रुपये का सोना और 77 हजार रुपये नकद तथा भोपाल, रायसेन और विदिशा जिलों में भूमि के स्वामित्व संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें