27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मणिपुर में फंसे उप्र के बच्चों की मदद करेगी योगी सरकार, गृह विभाग को दिए निर्देश, जानिए क्या हैं हालात

सीएम ने योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को राज्य के उन छात्रों की मदद करने का निर्देश दिया है, जो इस समय हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे हुए हैं. गृह विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने मणिपुर के मुख्य सचिव से वार्ता कर हर संभव मदद का अनुरोध किया है.

लखनऊ. मणिपुर में फंसे उत्तर प्रदेश के बच्चों की मदद योगी सरकार करेगी. योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए गृह विभाग को निर्देश दिए हैं. मणिपुर में फंसे हुए उत्तर प्रदेश के बच्चों का मुख्यमंत्री से मदद की अपील की थी. इसके बाद सीएम ने योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को राज्य के उन छात्रों की मदद करने का निर्देश दिया है, जो इस समय हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे हुए हैं. गृह विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने मणिपुर के मुख्य सचिव से वार्ता कर हर संभव मदद का अनुरोध किया है. इसके साथ ही उप्र के राहत आयुक्त कार्यालय को मणिपुर सरकार के साथ समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अब तक 52 लोग मारे गए

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के 80 से अधिक युवा फंसे हुए हैं. इन युवाओं की धड़कन हर समय बढ़ती ही जा रही है. क्योंकि हिंसा की आंच वहां के शिक्षण संस्थानों तक पहुंच रही है. एनआईटी इंफाल (मणिपुर) के पास भी फायरिंग और बमबारी हुई है. छात्रों को रात में लाइट बंदकर रहने और बाहर न निकलने के निर्देश दिए गए हैं. 3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के बाद से मणिपुर में कम से कम 52 लोग मारे गए हैं.

Also Read: बरेली की जनता से सीएम योगी ने मांगा ट्रिपल इंजन, बोले-तभी बढ़ेगी प्रदेश में विकास की रफ्तार
मणिपुर में भड़की हिंसा के बीच यूपी के करीब 60 स्टूडेंट्स फंसे हैं

जानकारी के अनुसार, मणिपुर में भड़की हिंसा के बीच यूपी के करीब 60 स्टूडेंट्स NIT मणिपुर के हॉस्टल में फंसे हैं. 4 दिन से खिड़कियां लाइट बंद करके स्टूडेंट्स हॉस्टल में कैद हैं. इन बच्चों को न ठीक से खाने को खाना मिल रहा है और न ही पानी. ऐसी भी खबर आ रही है कि सप्लाई वाटर में कुछ लोगों ने जहर मिला दिया. छात्रों के अनुसार आसपास 54 लोगों की मौत हो चुकी है. फोन पर परिवार से हुई बातचीत में छात्रों ने बताया कि कानों में केवल बम फटने और रोने-चिल्लाने की आवाजें आ रहीं हैं. हम सभी लोग डरे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें