22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चतरा पुलिस ने 10 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को किया गिरफ्तार, भेजे गए जेल

चतरा पुलिस ने 10 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक इस अवैध कारोबार के पीछे बड़ा रैकेट है, जिसका पता लगाया जा रहा है.

चतरा, मो० तसलीम. चतरा जिले के गिद्धौर पुलिस ने 10 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कटकमसांडी थाना क्षेत्र के रोमी गांव निवासी मोहम्मद तालिब (पिता मुस्लिम खान), मोहम्मद असलम (पिता अजीमुद्दीन) और गिद्धौर थाना क्षेत्र के रविंद्र कुमार यादव (पिता लालजी यादव) शामिल हैं.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

गिरफ्तार युवकों के पास से तीन अलग-अलग प्लास्टिक में 10 ग्राम ब्राउन शुगर के अलावा एक बाइक, एक इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन, दो मोबाइल जब्त किया गया. यह जानकारी प्रशिक्षु डीएसपी धनंजय राम ने गिद्धौर थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया गया हैं.

कैसे हुई गिरफ्तारी

प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि मसूरिया नीम पेड़ पुलिया के समीप पहले तालिब और असलम की गिरफ्तारी हुई. इसके बाद पूछताछ के क्रम में दोनो ने रविंद्र का नाम बताया. इसके बाद उसके घर से ब्राउन शुगर के साथ उसे पकड़ा गया. इस संबंध में तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि रविंद्र का आपराधिक इतिहास रहा हैं. उसपर पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है. पूर्व में वह जेल भी जा चुका है. छापामारी दल में प्रशिक्षु डीएसपी के अलावा थाना प्रभारी कन्हैया कुमार यादव, आरक्षी पंकज यादव, सुनील कुमार साव शामिल थे.

Also Read: ब्राउन शुगर के ओवरडोज से हुई विशाल कुमार की मौत, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

अवैध कारोबार के रैकेट का पता लगा रही है पुलिस

प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि ब्राउन शुगर की अवैध खरीद-बिक्री के पीछे एक बड़ा रैकेट कार्य कर रहा है. इसके सदस्य चतरा और हजारीबाग में सक्रिय हैं. कुछ सफेदपोश भी शामिल हैं. कई जानकारियां मिली हैं. पुलिस जल्द ही इन तक पहुंचेगी. उन्होंने युवाओं से अफीम और ब्राउन शुगर के अवैध धंधे को रोजगार न बनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई महीनों में बड़े पैमाने पर अफीम विनष्टीकरण का कार्य किया है. साथ ही हर प्लेटफॉर्म से नशे की खेती नहीं करने व इसके अवैध कारोबार से दूरी बनाने का संदेश दे रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें