26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमुई में भाजपा विधायक विनय बिहारी को लगाया डेढ़ लाख का चूना, खुद को बताया कस्टम ऑफिसर

पश्चिमी चंपारण के लौरिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं विनय बिहारी. शातिर अपराधी कस्टम ऑफिसर बन कर डेढ़ लाख का चूना लगाया. खैरा पुलिस ने थाना क्षेत्र के डुमरा गांव से शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है.

जमुई. पश्चिमी चंपारण के लौरिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विनय बिहारी को कस्टम ऑफिसर बन कर डेढ़ लाख का चूना लगाने वाले एक शातिर को खैरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. खैरा पुलिस ने थाना क्षेत्र के डुमरा गांव से शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान रामाशीष यादव पिता नागो यादव के रूप में की गयी है. खैरा पुलिस ने मामले में कार्रवाई की है. इस पूरे घटना के मास्टरमाइंड को चिह्नित भी कर लिया गया है.

शातिर ने बताया खुद को बड़ा फैन

जानकारी के अनुसार, विनय बिहारी के पीए ने इसे लेकर पटना के कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. भाजपा विधायक ने इसे लेकर बताया कि दो साल पहले पटना में एक युवक उनसे यह कह कर मिला कि वह कस्टम ऑफिसर है व उनका बड़ा फैन है. उन्होंने बताया कि मैं एक कलाकार हूं और प्रतिदिन कई फैन मुझसे मिलने आते हैं. मेरा फैन बन कर वह मुझसे मिलने आया था. उसने अपना नाम रजनीकांत सिंह बताया था.

गाड़ियों के नीलामी की बात कह मांगा पैसा

उन्होंने कहा कि कई महीने बाद वह मुझसे फिर मिलने आया. एक मामले उसने मुझसे पैरवी करने की बात कही. इसके बाद वह मुझसे तीसरी बार फिर मिला. तब उसने मुझे बताया कि उसका तबादला पश्चिम बंगाल के कस्टम ऑफिसर के रूप में हो गया है. इन तीन सालों में वह मुझसे मिलता-जुलता रहा. कुछ दिनों पहले उसने मुझे बताया कि कोलकाता कस्टम विभाग से कुछ गाड़ियां नीलाम की जा रही हैं और उसने मुझे गाड़ियों की एक लिस्ट भेजी. इसमें मुझे एक क्रेटा गाड़ी व मेरे बहनोई को फॉर्च्यूनर गाड़ी पसंद आयी. इसे लेकर ही उसने एडवांस के तौर पर 10 फीसदी राशि अकाउंट में भेजने को कहा. मैंने वह पैसे भेज दिये. इसके बाद वह हमारा फोन नहीं उठाने लगा.

पीए ने दर्ज करायी प्राथमिकी

घटना की जानकारी देते हुए आगे उन्होंने बताया की पैसा लेने के बाद जब उसने फोन नहीं उठाया तो मेरे पीए को थोड़ा शक हुआ था. उसने संपर्क करने का काफी प्रयास किया, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया. इसे लेकर कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. कोतवाली पुलिस ने मामले में इसकी डिटेल खंगालनी शुरू की. जानकारी मिली कि वह जमुई जिले का रहने वाला है. खैरा थानाध्यक्ष के सहयोग से उक्त युवक को डुमरा गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने अपने खाते में 1 लाख 56 हजार रुपये भेजे जाने की बात स्वीकार कर ली है. हालांकि उसका कहना है कि उसने यह सब नवीन सिंह नामक एक व्यक्ति के कहने पर किया.

नवीन सिंह की तलाश में पुलिस

फिलहाल पुलिस नवीन सिंह की तलाश कर रही है, लेकिन भाजपा विधायक के साथ धोखाधड़ी के बाद उन्होंने कहा कि जब एक जनप्रतिनिधी को इस प्रकार से निशाना बना दिया जाता है, तो आम लोग कितने सुरक्षित हैं, यह कहने की बात नहीं है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार रामाशीष यादव से पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें