23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Karnataka Election: चुनाव से पहले बीजेपी में भगदड़ जारी, पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने भी छोड़ी पार्टी

कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी में भगदड़ मची हुई है, पहले पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी और अब पूर्व सीएम और 7 बार के विधायक जगदीश शेट्टार ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. जगदीश शेट्‌टार ने शनिवार देर रात भाजपा से इस्तीफे का ऐलान किया, शेट्‌टार टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे.

कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी में भगदड़ मची हुई है, पहले पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी और अब पूर्व सीएम और 7 बार के विधायक जगदीश शेट्टार ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव से 25 दिन पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्‌टार ने शनिवार देर रात भाजपा से इस्तीफे का ऐलान किया, शेट्‌टार टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे, वहीं रविवार को उन्होंने कहा कि कांग्रेस जॉइन करने का फैसला नहीं किया है, लेकिन चुनाव जरूर लड़ेंगे.

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई का बयान 

इधर हुबली में कर्नाटक के सीएम और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि, जगदीश शेट्टार इस क्षेत्र के वरिष्ठ और महत्वपूर्ण नेता रहे हैं. जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शेट्टार को दिल्ली में एक बड़े पद का वादा किया था. अगर पूर्व सीएम जारी रखते तो सब कुछ ठीक होता.


अगर वह भाजपा में वापस आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे-  येदियुरप्पा

वहीं बीजेपी नेता और पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा, “हमने जगदीश शेट्टार को कर्नाटक का मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया. उनके बयानों ने हमें दुखी किया है. शेट्टार को लोग बीजेपी की वजह से ही जानते थे. कर्नाटक की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी. धर्मेंद्र प्रधान ने जगदीश शेट्टार को कैबिनेट में मंत्री पद की पेशकश की थी. हमने उनके परिवार के सदस्य को टिकट देने की पेशकश की थी. लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. मैं शेट्टार से पूछना चाहता हूं कि वह कांग्रेस में क्यों शामिल हो रहे हैं? अगर वह भाजपा में वापस आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे.

शेट्‌टार ने चेतावनी देने के बाद इस्तीफा दिया 

शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए शेट्‌टार ने पार्टी हाईकमान को चेतावनी दे डाली थी. शेट्‌टार ने कहा था कि हाईकमान मेरे टिकट पर फौरन फैसला ले, वरना विधानसभा चुनाव में पार्टी को 20 से 25 सीटों का नुकसान तय है. हालांकि शेट्‌टार ने पार्टी को आज तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन शनिवार देर रात ही उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया.

नड्डा से मिलकर शेट्टार ने जताई थी नाराजगी

पूर्व CM जगदीश शेट्टार टिकट ने मिलने को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं. टिकट न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई थी. इस बयान के बाद उन्हें दिल्ली बुलाया गया, जहां उन्होंने 12 अप्रैल को भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की थी.

अबतक पूर्व सीएम, डिप्टी सीएम कई मंत्री और विधायक छोड़ चुके हैं पार्टी

टिकट नहीं मिलने से नाराज कर्नाटक बीजेपी पूर्व सीएम और डिप्टी सीएम समेत अबतक पार्टी छोड़ चुके हैं जिसमें कर्नाटक सरकार में मंत्री और 6 बार के विधायक एस अंगारा, राज्य के डिप्टी CM रह चुके विधायक लक्ष्मण सावदी, हुबली-धारवाड़ (सेंट्रल) सीट से विधायक जगदीश शेट्टार, मुदिगेरे से विधायक एमपी कुमारस्वामी, हावेरी से विधायक नेहरू ओलेकर होसदुर्गा से विधायक गोलीहट्टी, शेखर कुदलिगी से विधायक एनवाई गोपालकृष्ण शामिल हैं.

वहीं पूर्व मंत्री और विधायक केएस ईश्वरप्पा ने चुनावी राजनीति से रिटायरमेंट ले लिया है, यानी वे राजनीति में तो रहेंगे, लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे. उडिपी से भाजपा विधायक रघुपति भट्ट की टिकट काट दी गई थी, जिसके बाद वे मीडिया से बात करते हुए रो पड़े थे, उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा से ऐसे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी. उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा से ऐसे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें