27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मधुबनी में मिनी गन फक्ट्री का भांडाफोड़, डीएसपी बोले- हथियार बनाने में माहिर है आरोपित

जयनगर थाना पुलिस और एसएसबी के संयुक्त छापेमारी अभियान में काफी मात्रा में ब्राउन सुगर, प्रतिबंधित दवा , कट्टा, कारतूस, नेपाली खुखरी और भारतीय एवं नेपाली रुपये के साथ चार आरपियों को गिरफ्तार किया गया है.

बिहार: मधुबनी में पिस्टल बनाने की सामग्री, कारतूस एवं खोखा के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जयनगर थाना परिसर में अनुमंडल पुलिस विपल्व कुमार ने पत्रकारों को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बुधवार की देर शाम जयनगर थाना पुलिस और एसएसबी के संयुक्त छापेमारी अभियान में काफी मात्रा में ब्राउन सुगर, प्रतिबंधित दवा , कट्टा, कारतूस, नेपाली खुखरी और भारतीय एवं नेपाली रुपये के साथ चार आरपियों को गिरफ्तार किया गया है.

घर से ही बनता था पिस्टल और कट्टा 

आरोपितों से पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रौशन कुमार को खजौली निवासी राम नारायण ठाकुर ने कट्टा दिया था. आरोपियों की निशानदेही पर जयनगर थाना पुलिस ने खजौली थाना के सहयोग से खजौली थाना क्षेत्र के निवासी राम नारायण ठाकुर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी राम नारायण ठाकुर द्वारा अपने बयान में बताया गया कि काफी पहले से वह देशी कट्टा पिस्तौल बनाने का कार्य करता रहा है. इससे पूर्व भी कई बार जेल जा चुका है. खजौली थाना क्षेत्र में बदनामी से बचने लिए जयनगर थाना क्षेत्र के बेतौन्हा के रौशन कुमार के घर से ही कट्टा तथा पिस्तौल का निर्माण करने लगा.

Also Read: Bihar news: मुजफ्फरपुर में तीन दोस्तों के साथ नहाने गया युवक नदी में डूबा, तलाश में जुटी एसडीआरएफ
हथियार बनाने की सामग्री भी बरामद 

गिरफ्तार राम नारायण ठाकुर की निशानदेही पर पुनः छापेमारी करते हुए बेतौन्हा निवासी रौशन कुमार के घर से हथियार बनाने में प्रयुक्त कट्टा, पिस्तौल बनाने में प्रयुक्त औजार, पिस्टल का अर्द्ध निर्मित ट्रिगर, स्प्रिंग, बैरल बनाने में प्रयुक्त औजार, हथौड़ी, छेनी, चिमटा, रेती एवं कारतूस बरामद की गयी. बरामद सामग्री में 7.62 एमएम के दो कारतूस, 7.62 एमएम का खोखा, 08 एमएम का एक कारतूस, एक 08 एमएम का खोखा, अर्धनिर्मित पिस्टल की मैगजीन, पिस्तौल में उपयोग में आने वाला स्प्रिंग 12 पीस, हथौड़ी, दो लोहे का चिमटा, पिस्तौल के बैरल बनाने में उपयोग आने वाला औजार 12 पीस, छोटी बड़ी छेनी 24 पीस, रेती 12 पीस, ट्रिगर चार, साइकिल का हैंडल कटा हुआ एक पाइप, पेचकस, दो छोटी रिंच और एक चाकू समेत हथियार निर्माण करने प्रयुक्त होने वाले कई औजार शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें