27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के बदले जाने के बयान पर प्रदेश प्रभारी ने 2 दिन में ही लिया यू-टर्न

प्रभात खबर संवाद कार्यक्रम में झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय द्वारा कांग्रेस कोटे के मंत्रियों को बदलने के बयान के दो दिन बाद ही यू-टर्न लिया है. अब कह रहे हैं कि ये मंत्री चुनावी वादे से बढ़कर काम कर रहे हैं. कोई बदलाव नहीं होगा. बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

Jharkhand News: झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय झारखंड प्रवास में हैं. वह 13 दिनों के लिए झारखंड में कैंप करेंगे और पार्टी के आंदोलन में हिस्सा लेंगे. झारखंड पहुंचे प्रभारी श्री पांडेय ने तीन दिन पहले प्रभात खबर संवाद कार्यक्रम में कहा था कि पार्टी के कुछ मंत्रियों का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है. इसको लेकर पार्टी समीक्षा करेगी. सुधार नहीं हुआ, तो बदलाव होगा. इस बयान के दो दिन बाद ही प्रभारी ने यू-टर्न लिया.

पहले मंत्रियों को बदलने की बात, अब कहते नहीं होगा कोई बदलाव

अब प्रदेश प्रभारी का बयान आया कि पार्टी के सभी मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं. चुनावी वादे से बढ़कर काम कर रहे हैं. कोई बदलाव नहीं होगा. प्रभारी के बयान में बदले स्टैंड को लेकर पार्टी के अंदर चर्चा तेज है. पार्टी नेता चर्चा कर रहे हैं कि ऐसा क्या दबाव आया कि प्रभारी ने दो दिनों के अंदर ही अपना बयान बदल लिया. मंत्रियों के प्रति शॉफ्ट हो गये. पार्टी में चर्चा है कि समय-समय पर प्रभारी पहले भी मंत्रियों के कामकाज पर नाराजगी जता चुके हैं, लेकिन मामला सलट जाता है.

प्रभारी को घेरने की बन रही रणनीति

पारसनाथ में पार्टी के कार्यक्रम के दौरान भी प्रभारी ने टिप्पणी की थी. पार्टी नेताओं का विक्षुब्ध खेमा प्रभारी को इस मामले में घेरने की रणनीति बना रहा है. प्रदेश भाजपा ने भी कांग्रेस प्रभारी के बदलते बयान पर कटाक्ष किया है. इधर, कांग्रेस के निलंबित नेता आलोक दुबे ने कहा है कि अपनी ही पार्टी के मंत्रियों के खिलाफ बयानबाजी अनुशासनहीनता का मामला है. कहा कि यह सब आलाकमान को देखना चाहिए. प्रभारी अपनी ही सरकार की किरकिरी करा रहे हैं. श्री दुबे ने कहा कि ऐसा क्या हो जाता है कि प्रभारी दो दिन में ही अपना बयान बदल लेते हैं.

Also Read: झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय का बड़ा ऐलान, कहा- बदले जा सकते हैं कांग्रेस कोटे के मंत्री

कांग्रेस प्रभारी बतायें, मंत्रियों के बयान पर यू टर्न के पीछे क्या समझौता हुआ : दीपक प्रकाश

इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय के बयान को लेकर उन्हें कटघरे में खड़ा किया है. श्री प्रकाश ने कहा है कि दो दिन पहले राज्य सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी के मंत्रियों को विफल बताने वाले प्रदेश प्रभारी के बयान में यूटर्न आ गया है. दो दिन पहले कहा कि मंत्रियो का परफॉरमेंस सही नहीं है, वहीं अब कह रहे है कि मंत्री बेहतर काम कर रहे हैं.

बीजेपी ने साधा निशाना

श्री प्रकाश ने कहा है कि आखिर दो दिन में मंत्रियों ने राज्य हित में कौन से ऐतिहासिक कार्य कर दिये, जिसके कारण प्रभारी की नजरों में वे योग्य और काबिल हो गये. मंत्रियों के नहीं बदले जाने की बात अविनाश पांडेय कर रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस प्रभारी को बताना चाहिए कि आखिर मंत्रियों के साथ क्या आंतरिक समझौता हुआ, उसे सार्वजनिक करना चाहिए़ हेमंत सरकार की तानाशाही में राज्य सरकार के मंत्रियों के खिलाफ बयान देना कांग्रेस प्रभारी को महंगा पड़ा. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार में सहभागी भी और समर्थन में आंदोलन भी करती है. इसलिए बयानों द्वारा जनता की नजरों में अच्छा बनने की कोशिश कांग्रेस पार्टी को नहीं करना चाहिए़.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें