39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलीगढ़ में दबंगों की दहशत से दलित पलायन को मजबूर, घरों पर लिखा ‘मकान बिकाऊ है’

अलीगढ़ में पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध दलित समाज मकान बेच पलायन को मजबूर हैं. दलित समाज के दो दर्जन लोगों ने अपने मकान पर घर बिकाऊ है लिखकर आक्रोश जताया है.

अलीगढ़ . उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध दलित समाज मकान बेच पलायन को मजबूर हैं. दलित समाज के दो दर्जन लोगों ने अपने मकान पर घर बिकाऊ है लिखकर आक्रोश जताया है. घटना थाना टप्पल क्षेत्र के सालपुर इलाके की है. बताया जा रहा है कि यहां छोटेलाल साइकिल से फैक्ट्री काम के लिए जा रहा था. वहीं गाँव का दबंग मोनू ने ट्रैक्टर से छोटेलाल की साइकिल में टक्कर मार दी. इसके बाद मोनू ने जातिसूचक गाली दी. जिसका छोटे लाल ने विरोध किया. इस पर मोनू ने मारपीट कर दी. इतना ही नहीं मोनू ने छोटेलाल के विकलांग बेटे सुभाष को भी पीटा. वहीं गुरुवार को स्कूल से लौटते समय पिता और पुत्र को फिर मोनू ने पीटा.

इस घटना की शिकायत लेकर पीड़ित पक्ष समेत दलित समाज के 50 से ज्यादा लोग थाना टप्पल पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने पीड़ित पक्ष से बेरुखी से बात की, और तहरीर लेने के बाद कोई सुनवाई नहीं की. पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि आरोपी दंबग मोनू पर धारा 151 की कार्रवाई कर छोड़ दिया गया. पीड़ित पक्ष ने बताया कि इलाके का रहने वाला मोनू फौजदार दबंग किस्म का व्यक्ति है और पहले भी उसके भय से 10 परिवार गांव छोड़कर चले गए. वहीं दलित समाज को गांव से उजाड़ने की धमकी देने का आरोप लगाया है. गांव के ही वीरेंद्र ने बताया कि छोटेलाल साइकिल लेकर जा रहा था. ट्रैक्टर से साइकिल तोड़ दी और करीब तीन बार मारा पीटा. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने उल्टा हमें ही फटकार दिया. हम लोग जाटव समाज से हैं और गरीब है. दूसरा जाट पक्ष तानाशाही करता है. अगर हमारी सुनवाई नहीं होगी तो हम मकान बेचकर चले जाएंगे.

Undefined
अलीगढ़ में दबंगों की दहशत से दलित पलायन को मजबूर, घरों पर लिखा 'मकान बिकाऊ है' 2

गांव की मीना ने बताया कि जाट पक्ष गालियां देते हैं . विरोध करने पर मारपीट करते हैं. यमुना देवी ने बताया कि मारपीट की घटना में पुलिस में सुनवाई नहीं की. गांव की अलीशा ने बताया कि दलित समाज के लोगों को ऊंची कास्ट के लोग गाली देते हैं. वे दबाव में रखना चाहते हैं. इसलिए घर बिकाऊ है लिखकर यहां से जाना चाहते हैं. गांव के ही प्रभु सिंह ने बताया कि मारपीट की घटना को लेकर थाने पहुंचे थे तो थाने की पुलिस ने हमारी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. पीड़ित पक्ष ने शुक्रवार को एसएसपी से भी शिकायत की. जिसके बाद एसएसपी ने पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी खैर आरके सिसोदिया को दी. वहीं पूरे घटनाक्रम को लेकर क्षेत्राधिकारी आरके सिसोदिया ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट- आलोक, अलीगढ़

Also Read: जहरीली शराब कांड की जांच को अलीगढ़ पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम, डीएम के बंद कमरे में दर्ज किये बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें