27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Delhi Weather: बिगड़ते मौसम का फ्लाइट्स पर असर, दिल्ली की ओर आने वाली 10 उड़ानें जयपुर और लखनऊ के लिए डायवर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में खराब मौसम के चलते सोमवार को कुल 10 उड़ानों को दूसरे एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया है. इनमें से 7 उड़ानों को जयपुर और 3 उड़ानों को लखनऊ एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया.

Delhi Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खराब मौसम के चलते सोमवार को कुल 10 उड़ानों को दूसरे एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया है. इनमें से सात उड़ानों को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट और तीन उड़ानों को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया.

दिल्ली में हल्की बारिश और ओलावृष्टि के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया. विभाग ने शहर में कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ आंधी, ओलावृष्टि और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.

राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. सोमवार की सुबह तक करौली जिले के महावीर जी में अधिकतम सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जयपुर, कोटा, अजमेर और भरतपुर संभाग के इलाकों में सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा, जबकि मंगलवार और बुधवार को मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. उन्होंने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर संभागों में एक-दो दिन बारिश की गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएंगी.

एमपी में ओलावृष्टि, निमाड़ के इलाके में कश्मीर जैसा नजारा

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में झिरन्या तहसील के पहाड़ी इलाके में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बर्फ की सफेद चादर बिछ गई जिससे यहां कश्मीर जैसा नजारा दिखाई दिया और बच्चों व लोगों को बर्फ से खेलने का मौका मिला. बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने वातावरण को ठंडा हो गया है, जिससे लोगों और बच्चों को कश्मीर की तरह यहां बर्फ से खेलने का मौका मिल गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें