36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP News : 65 घंटे बाद बिजलीकर्मियों ने खत्म की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री के साथ 3 राउंड चली बैठक, फिर बनी सहमति

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष को निर्देश दिया कि हड़ताल के बाद कर्मचारियों के खिलाफ की गई सभी प्रकार की कार्रवाई वापस ली जाये. रविवार को ऊर्जा मंत्री से मिले इस आश्वासन के बाद बिजली कर्मचारियों ने भी अपनी हड़ताल समाप्त करने का ऐलान कर दिया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गयी है. ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सरकार और बिजली कर्मचारियों के बीच पूर्व में हुए समझौता को लागू कर सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया. साथ ही यूपीपीसीएल के अध्यक्ष को निर्देश दिया कि हड़ताल के बाद कर्मचारियों के खिलाफ की गई सभी प्रकार की कार्रवाई वापस ली जाये. रविवार को ऊर्जा मंत्री से मिले इस आश्वासन के बाद बिजली कर्मचारियों ने भी अपनी हड़ताल समाप्त करने का ऐलान कर दिया.

72 घंटे की सांकेतिक हड़ताल को सात घंटे पहले वापस

बिजली कर्मचारियों ने 72 घंटे की सांकेतिक हड़ताल को सात घंटे पहले वापस लेने की घोषणा कर दी. 65 घंटे तक चली इस हड़ताल के कारण राज्य के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो गयी थी. इसके लंबा खिंचने पर कई इलाके अंधेरे में डूब सकते थे. सरकार की ओर से ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और कर्मचारियों की तरफ से विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के साथ तीन राउंड चली बैठक के बाद दोनों पक्षों के बीच गतिरोध खत्म हुआ. हड़ताल खत्म होने पर सहमति बनी.

बिजली कर्मचारी मेरा परिवार, वापस होंगी सभी कार्रवाई : ऊर्जा मंत्री

हड़ताल वापस लेने के कर्मचारियों के ऐलान के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने संघर्ष समिति के सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद दिया.मंत्री का कहना था कि बिजली कर्मचारी मेरे परिवार के अंग हैं. कर्मचारियों की मांगों और आवश्यकताओं की पूर्ति की जाएगी. पिछले समझौते पर हम वार्ता करेंगे . वार्ता के जरिये कार्रवाई आगे बढ़ाएंगे. हड़ताल के दौरान सभी कार्रवाइयों को वापस लेने का निर्देश चेयरमैन को दिया जा रहा. कर्मचारी अपने-अपने कार्यस्थल पर पहुंचे. जहां बिजली संकट है वहां उसका समाधान करें.

सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन मिला : संघर्ष समिति

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति संयोजक शैलेंद्र दुबे का कहना है कि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है. मंत्री के आश्वासन के बाद 72 घंटे की सांकेतिक हड़ताल को एक दिन पहले जनहित में वापस लेने की घोषणा करते हैं. हड़ताल में शामिल कर्मचारी अपने काम पर लौट रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें