28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के नेत्र चिकित्सकों ने जटिल सर्जरी को स्क्रीन पर देखा लाइव, 12 तरह की तकनीकों का किया गया प्रदर्शन

डॉ ललित वर्मा ने नेत्र रोग के इस तरह के वैज्ञानिक सत्र के आयोजन की तारीफ की. डॉ भारती कश्यप ने बताया कि सत्र में 12 अलग-अलग तरह की आंखों की सर्जरी की तकनीकों का प्रदर्शन किया गया.

झारखंड ओफ्थल्मोलॉजिकल सोसाइटी ने नेत्र रोग विशेषज्ञों के 20वें वार्षिक सम्मेलन के पहले दिन लाइव सर्जरी सत्र का आयोजन किया. कश्यप मेमोरियल आई हॉस्पिटल सभागार में नेत्र चिकित्सकों ने इसे न केवल स्क्रीन पर देखा बल्कि उस वक्त ओटी में मौजूद सर्जनों से सवाल-जवाब भी किये. डॉ ललित वर्मा ने नेत्र रोग के इस तरह के वैज्ञानिक सत्र के आयोजन की तारीफ की. डॉ भारती कश्यप ने बताया कि सत्र में 12 अलग-अलग तरह की आंखों की सर्जरी की तकनीकों का प्रदर्शन किया गया.

लाइव सर्जरी में डॉ बीपी कश्यप, डॉ बिभूति कश्यप, डॉ मलय वर्मा, डॉ निधि गडकर कश्यप, डॉ सीतेश बरगाल और डॉ पूजा कुमारी ओटी के संयोजक थे. लाइव सर्जरी में डॉ बीपी कश्यप, डॉ पुरेंद्र भसीन, डॉ तेजस शाह, डॉ सुगातो पॉल, डॉ हरबंश लाल, डॉ अनिल शाह, डॉ मनीष पाण्डेय, डॉ अनिरुद्ध मैती और डॉ कृष्ण प्रसाद कुडलु शामिल हुए.

लाइव लेंस प्रत्यारोपण

लाइव सर्जरी के पहले सत्र में मोतियाबिंद ऑपरेशन में प्रयोग किये जाने वाले अलग-अलग तरह के प्रीमियम इंट्राऑकुलर लेंस के प्रत्यारोपण और फेमटो लेजर असिस्टेड कैटरेक्ट सर्जरी को रेगुलर फेको ऑपरेशन थिएटर व फेमटो लेजर ऑपरेशन थिएटर से दिखाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें