25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलीगढ़ में शादी का हलवा और रसगुल्ला खाने से तीन दर्जन से अधिक लोग बीमार, फूड प्वाइजनिंग के हुए शिकार

अलीगढ़ में शादी में गाजर का हलवा और गुलाब जामुन खाने का आइटम था. जिसे खाने से बाराती, घराती, रिश्तेदार और मेरे बच्चे बीमार हो गए. बारातियों में 20 आदमी चपेट में आए हैं . 10 पड़ोसी भी हैं

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शादी समारोह के खाने में करीब तीन दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये. दारोगा की बेटी की शादी में लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुई है. सभी को सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं जिले की स्वास्थ्य टीम जांच के लिए पहुंची है. बताया जा रहा है कि रसगुल्ले और गाजर का हलवा खा कर लोग बीमार पड़ गए. घटना थाना गांधी पार्क इलाके के डोरी नगर की है. बताया जा रहा है कि शादी के बाद बचा हुआ हलवा और रसगुल्ला आसपास के घरों में बांटा गया . जिससे लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी. वहीं कुछ लोगों की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. जिन्हें मलखान सिंह जिला अस्पताल, दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय और निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है.

फूड प्वाइजनिंग के हुए शिकार

बताया जा रहा है कि रविवार को दरोगा गेंदालाल की बेटी की शादी न्यू बाबा कॉलोनी के रहने वाले अरविंद कुमार के साथ थी. वहीं शादी के बाद बचा हुआ हलवा और रसगुल्ला आसपास घरों में बांट दिया था. जिसे लोग खाकर बीमार पड़ गए. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची है. बताया जा रहा है कि 3 दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हुए हैं. वहीं एफडीए की टीम खाद्य पदार्थ का नमूना लेने पहुंची है. बताया जा रहा है कि रसगुल्ला और हलवा खाने से फूड प्वाइजनिंग हुई है. गेंदालाल ने बताया कि बेटी की शादी रविवार को थी. भोजन की व्यवस्था में हलवाई रोबिन सिंह द्वारा बालाजी स्वीट सेंटर से रसगुल्ला व गाजर का हलुआ की व्यवस्था की गई थी. अच्छी क्वालिटी के सामान की गारंटी दी गई थी.

गाजर का हलवा और गुलाब जामुन खाकर हुए बीमार

शादी में गाजर का हलवा और गुलाब जामुन खाने का आइटम था. जिसे खाने से बाराती, घराती, रिश्तेदार और मेरे बच्चे बीमार हो गए. बारातियों में 20 आदमी चपेट में आए हैं . 10 पड़ोसी भी हैं. इसके आलावा रिश्तेदारों में 10 लोग चपेट में आए हैं. वहीं थाने में हलवाई और स्वीट सेंटर मालिक के खिलाफ तहरीर दी है. वहीं स्थानीय निवासी सतपाल ने बताया कि रविवार को शादी थी. उसके बाद जो हलवा और रसगुल्ला बच गया था. उसको पड़ोसियों में बंटवा दिया था. जिसको खाने के बाद परिवार में ही 6 लोग बीमार पड़ गए. वहीं बारात में भदेशी इलाके से शामिल होने आए. करीब एक दर्जन लोग भी बीमार पड़ गए.

Also Read: आगरा में छात्र-छात्राओं से काम कराने के नाम पर क्यूआर कोड से की जा रही ठगी, विश्वविद्यालय में मचा हड़कंप
स्वास्थ्य विभाग कर रहा मामले की जांच

जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शोएब ने बताया कि डोरी नगर में उल्टी दस्त के मरीज के बारे में जानकारी मिली. यहां गेंदालाल के घर में शादी थी, जहां खाने के बाद लोगों की तबीयत खराब हुई. जिन मरीजों की तबीयत खराब हुई. उन्हें जिला अस्पताल और अन्य जगह भेजा गया. स्थिति कंट्रोल में है. बड़े और छोटे मिलाकर कुल 22 लोग बीमार हुए. खाने में हलवा और रसगुल्ला लिया गया है. जिस की जानकारी एफडीए विभाग को दी है. सीएमओ अलीगढ़ नीरज त्यागी ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया था. अब सभी लोग ठीक हो गए हैं . वहीं आधा दर्जन लोग अभी भी हॉस्पिटलाइज है. जिन का इलाज चल रहा है.इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग जांच कर रहा है.

आलोक सिंह- अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें