29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह ने क्या कह दिया कि अधीर रंजन ने पत्र लिखकर बयान हटाने की कर दी मांग

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राहुल गांधी पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हमें आरोपों का खंडन करने के लिए बोलने नहीं दिया जा रहा है.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को एक पत्र लिखकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को हटाने का अनुरोध किया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखकर अधीर रंजन ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ राजनाथ सिंह की टिप्पणियों को सदन की कार्यवाही से हटाया जाए. गौरतलब है कि राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए बयान को लेकर आज सदन में पक्ष और विपक्ष का जमकर हंगामा हुआ. सत्ता पक्ष के सदस्यों ने राहुल गांधी की टिप्पणियों की निंदा करते हुए माफी मांगने को कहा है.  

राहुल गांधी पर बेबुनियाद आरोप- अधीर रंजन: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राहुल गांधी पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हमें आरोपों का खंडन करने के लिए बोलने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने का इसे एक साजिश बताया है. अपने पत्र में अधीर रंजन चौधरी ने कई नियमों का भी हवाला दिया है.

राजनाथ सिंह ने क्या दिया था बयान: सदन में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जो इस सदन के सदस्य हैं, उन्होंने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में लोकतंत्र पूरी तरह से तहस-नहस हो गया है और विदेशी ताकतों को आकर लोकतंत्र को बचाना चाहिए. इस तरह से बयान से राहुल गांधी ने भारत की गरिमा पर, भारत की प्रतिष्ठा पर गहरी चोट पहुंचाने की कोशिश की है.

सदन में हो राहुल के बयान की निंदा: राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के ऐसे बयान का पूरे सदन को निंदा करनी चाहिए. साथ ही राजनाथ ने कहा कि यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि राहुल संसद के फोरम पर क्षमा याचना करें. गौरतलब है कि हाल ही में लंदन में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र के ढांचे पर बर्बर हमला हो रहा है. उन्होंने अफसोस जताया कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्से इस पर ध्यान देने में नाकाम रहे हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें